scriptनए साल में करना चाहते हैं बिजनेस, तो ICICI बैंक आपको दे रहा मौका, इतनी होगी कमाई | icici securities offering to earn 5 lakh rupee with a bit of investmen | Patrika News

नए साल में करना चाहते हैं बिजनेस, तो ICICI बैंक आपको दे रहा मौका, इतनी होगी कमाई

Published: Jan 06, 2019 12:20:27 pm

Submitted by:

manish ranjan

अब आप ICICI सिक्‍युरटीज के साथ बिजनेस कर 4 से 5 लाख रुपए हर साल कमा सकते हैं।

icici bank

नए साल में करना चाहते हैं बिजनेस, तो ICICI बैंक आपको दे रहा मौका, इतनी होगी कमाई

नई दिल्‍ली। अगर आप अपनी इनकम से ज्यादा पैसे कमाना चाहते हैं तो अब ICICI आपके लिए एक ऑफर लेकर आया है। इस ऑफर में आप ICICI सिक्‍युरटीज के साथ बिजनेस कर सकते हैं और 4 से 5 लाख रुपए कमा सकते हैं। इस ऑफर में आपको ICICI के द्वारा फ्रेंचाइजी दी जाएगी और यह फ्रेंचाइजी आपकी योग्यता के अनुसार दी जाएगी।

ICICI आपको इस ऑफर में 2 से 10 लाख रुपए तक की फ्रेंचाइजी देगा। फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको कुछ नियमों का पालन करना होगा।


मार्केट की अच्छी समझ होनी चाहिए

ICICI सिक्‍युरटीज का बिजनेस पार्टनर बनने के लिए आपको 12 वीं पास होना जरूरी है। इसके साथ ही आपकी उम्र 21 साल या उससे अधिक होनी चाहिए और आपको फाइनेंशियल मार्केट की अच्छी समझ होनी चाहिए।


शुरू में करना होगा इंवेस्टमेंट

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको लगभग 2 से 3 लाख रुपए का इन्‍वेस्‍टमेंट करना होगा। साथ ही आपके पास 200 से 300 वर्ग मीटर का स्‍पेस होना चाहिए और एक लाख रुपए फ्रेंचाइजी फीस के रुप में भी आपको देने होगे।


कंपनी की ओर से बचेने होगे प्रोडक्‍ट्स

ICICI के इस बिजनेस में आपको कंपनी की ओर से कंपनी के प्रोडक्‍ट्स को बेचना होगा। इन प्रोडक्‍ट्स में इक्विटी, आईपीओ, कॉरपोरेट एवं सरकारी बॉन्‍ड्स, म्‍युचअल फंड, इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर बॉन्‍ड्स और डरिविटिव शामिल होंगे। इसके अलावा आप इन्‍वेस्‍टमेंट असोसिएट की तरह फिक्‍सड डिपोजिट कर लोगों को होम लोन भी दिलवा सकते हैं।


दी जाएगी ट्रेनिंग

अगर कोई भी ICICI के साथ इस बिजनेस को करना चाहता है तो कंपनी की ओर से उसको ट्रेनिंग दी जाएगी। इस ट्रेनिंग में इन्‍डक्‍शन, प्रोडक्‍ट, सिस्‍टम एवं कॉम्‍पलायंस भी शामिल है। इस ट्रेनिंग में आपको बिजनेस कार्ड, बैनर्स, पोस्‍टर्स, कैनोपी, फैशीअ आदि भी शामिल होंगे।


मिलेगा एक्सट्रा कमीशन

कंपनी की ओर से अगर आप इन प्रोडक्‍ट्स को बेचेंगे तो आपको कमीशन दिया जाएगा। एक साल में आप इस बिजनेस में एक साल में लगभग 4 से 5 लाख रुपए कमा सकेंगे। विशेषज्ञों ने जानकारी देते हुए बताया कि आज के समय में मार्केट में टियर वन और टियर टू सिटीज फाइनेंशियल प्रोडक्‍ट्स की डिमांड बढ़ रही है, जिससे इस बिजनेस में आपको काफी फायदा हो सकता है।

Read the Latest business news on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो