नया बिजनेस शुरु करने जा रहे है तो करें 1 फरवरी तक इंतजार, मिल सकते हैं कई फायदे

नया बिजनेस शुरु करने जा रहे है तो करें 1 फरवरी तक इंतजार, मिल सकते हैं कई फायदे

Manish Ranjan | Publish: Jan, 06 2018 04:44:04 PM (IST) फाइनेंस

1 फरवरी से शुरुआत करने पर मिल सकता है ज्यादा फायदा

नई दिल्ली। अगर आप कोई नया बिजनेस शुरु करने की सोच रहे तो थोड़ा और इंतजार कर लिजिए। सरकार की कोशिश रही है कि लोगों को अपना बिजनेस खोलने के लिए प्रेरित किया जाए। इसके लिए सरकार ने कई कदम भी उठाए। हालांकि अभी इसका पूरा फायदा नहीं मिल पा रहा है। यही वजह है कि माना जा रहा है कि सरकार कई और ऐसी घोषणाएं कर सकती है, जिससे युवाओं को अपना बिजनेस शुरू करना बेहद आसान हो जाए। सरकार बिजनेस के लिए लोन स्‍कीम की भी घोषणा कर सकती है। ऐसे में, यदि आप बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो आप कुछ समय रुक सकते हैं। बजट के बाद आप यह कदम उठा सकते हैं।

ये मिलेंगे फायदे

संभावनाएं जताई जा रही है कि बजट में एमएसएमई सेक्‍टर के लिए बिजनेस करना आसान किया जा सकता है और उनके लिए प्रमोशन स्‍कीम लाई जा सकती हैं। ऐसे में, यदि आप अपने बिजनेस एक्‍सपेंशन के बारे में सोच रहे हैं तो पहले गहराई से अध्‍धयन कर लें और तब ही कोई कदम उठाएं ताकि आप ज्यादा से ज्यादा फायदा उठा सकें।

इनका रखें ध्यान

अगर आपको अच्छी टीम बनाना है तब उत्साही लोगों को टीम में लें। ऐसे लोग जो लक्ष्य प्राप्त करने में उत्साह बताएं। टीम में ऐसे अनुभवी लोगों को लें जो छोटी कंपनियों में काम कर चुके हैं। ऐसे व्यक्ति नए माहौल और बड़ी कंपनी में काफी अच्छा काम करते हैं। अपने सोशल नेटवर्क को बढ़ाएं, सामाजिक कार्यक्रमों में स्वयं भाग लें और वहां पर अपनी पहचान बढ़ाएं। आपका नेटवर्क जितना बढ़ेगा वैसे ही अच्छे और काम करने वाले लोगों से आपकी पहचान अपने आप होती जाएगी। इसके अलावा इंटरनेट पर सोशल नेटवर्किंग साइट्स के माध्यम से भी आप अपने नेटवर्क को बढ़ावा दे सकते हैं। कुल मिलाकर एक अच्छी टीम बनाने के लिए सबसे पहले अच्छे लीडर का होना आवश्यक है।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned