पाकिस्तान के साथ-साथ PM इमरान खान भी हो रहे कंगाल, 3 साल में इतनी कम हुई इनकम

पाकिस्तान के साथ-साथ PM इमरान खान भी हो रहे कंगाल, 3 साल में इतनी कम हुई इनकम

| Publish: Mar, 11 2019 03:51:28 PM (IST) फाइनेंस

  • पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की शुद्ध आय पिछले तीन साल में 3.09 करोड़ रुपए घटी है
  • विपक्षी पार्टियों के नेताओं की आय में बढ़ोत्तरी जारी है

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की शुद्ध आय पिछले तीन साल में 3.09 करोड़ रुपए घटी है। जबकि विपक्षी पार्टियों के नेताओं की आय में बढ़ोत्तरी जारी है। सोमवार को एक मीडिया में यह जानकारी सामने आई है। डॉन अखबार की रपट के अनुसार क्रिकेट की दुनिया से राजनीति में आए खान की 2015 में आय पाकिस्तानी रुपयों में 3.56 करोड़ रुपए थी।

यह भी पढ़ें: भारत की इस चाल से पाकिस्तान को लगेगी गंभीर आर्थिक चोट, पूरी तरह कंगाल हो जाएगा पड़ोसी मुल्क


बीते वर्षों इतनी थी खान की आय

वर्ष 2016 में यह घटकर 1.29 करोड़ रुपए रह गई और 2017 में यह 47 लाख रुपए पर आ गई। रपट में आधिकारिक दस्तावेजों के हवाले से कहा गया है कि 2015 में खान की आय में 10 लाख रुपए से थोड़ी अधिक बढ़ोत्तरी इस्लामाबाद में एक अपार्टमेंट की बिक्री से हुई थी। इसके अलावा विदेशों से धनादेश के रूप में 98 लाख रुपए प्राप्त हुए। वर्ष 2016 में उनकी शुद्ध आय घटकर 1.29 करोड़ रुपए रह गई।

यह भी पढ़ें: चुनाव से पहले अमरीका ने नरेंद्र मोदी को दिया बड़ा झटका, भारत से छिन सकती है GSP सुविधा


पाकिस्तान के अन्य नेताओं की इतनी रही आय

इसमें 74 लाख रुपए विदेशों से आए थे। वहीं पाकिस्तानी संसद के निचले सदन में प्रतिपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ की शुद्ध आय में लगातार बढ़ोत्तरी हुई है। 2015 में उनकी आय 76 लाख रुपए थी जो 2017 में बढ़कर एक करोड़ रुपए को पार कर गई। वर्ष 2015 में पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की कुल आय 10.5 करोड़ रुपए रही। इसमें उनकी कृषि से हुई आय भी शामिल है। 2016 में यह बढ़कर 11.4 करोड़ रुपए और 2017 में 13.4 करोड़ रुपए हो गई। उनके पास 7,748 एकड़ भूमि है।


(यह खबर न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित की गर्इ है। पत्रिका बिजनेस ने इसमें हेडलाइन के अतिरिक्त कोर्इ बदलाव नहीं किया है।)


Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned