scriptइंडियन ओवरसीज बैंक ने घटाई ब्याज दरें, आज से लागू हो गए नए नियम | indian overseas bank will give cheap loan his customers | Patrika News

इंडियन ओवरसीज बैंक ने घटाई ब्याज दरें, आज से लागू हो गए नए नियम

Published: Mar 10, 2019 06:32:43 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

देश के ज्यादातर सभी बैंकों ने अपने MCLR को कम कर दिया है।
इंडियन ओवरसीज बैंक ने एक दिन और एक महीने की परिपक्वता अवधि को छोड़कर विभिन्न परिपक्वता अवधि वाले कर्ज पर कोष की सीमांत लागत आधारित दर ( एससीएलआर ) में 0.10 फीसदी तक की कटौती की है।

आपको बता दें कि ये नई दरें रविवार (10 मार्च) यानि आज से लागू हो गई हैं।
 

bank

इंडियन ओवरसीज बैंक ने घटाई ब्याज दरें, आज से लागू हो गए नए नियम

नई दिल्ली। सरकारी क्षेत्र के इंडियन ओवरसीज बैंक ने एक दिन और एक महीने की परिपक्वता अवधि को छोड़कर विभिन्न परिपक्वता अवधि वाले कर्ज पर कोष की सीमांत लागत आधारित दर ( एससीएलआर ) में 0.10 फीसदी तक की कटौती की है। आपको बता दें कि ये नई दरें रविवार (10 मार्च) यानि आज से लागू हो गई हैं।


लोन लेना हुआ सस्ता

आपको बता दें कि बैंक ने कहा कि उसने एक वर्ष की अवधि वाले ऋण पर सीमांत लागत आधारित ब्याज दर में 0.10 फीसदी की कमी की है। यह दर अब 8.70 फीसदी है। इसके अलावा , बैंक ने दो और तीन साल के कर्ज के लिए एमसीएलआर में 0.10 फीसदी की कटौती करके 8.80 फीसदी और 8.90 फीसदी कर दिया है।


MCLR को घटाया

इसके साथ ही छह महीने की अवधि के लिए एमसीएलआर को 8.60 फीसदी से घटाकर 8.50 फीसदी जबकि तीन महीने की अवधि के लिए एमसीएलआर को 8.50 फीसदी से घटाकर 8.45 फीसदी किया है। आपको बता दें कि रेपो रेट में कमी करने के बाद आरबीआई ने अन्य बैंकों पर लोन सस्‍ता करने के लिए दबाव बनाया था। इसके लिए आरबीआई गवर्नर शंक्तिकांत दास ने सरकारी और प्राइवेट बैंकों के प्रमुखों के साथ बैठक की थी।


RBI गवर्नर ने की बैठक

इस बैठक के दौरान दास ने कहा था केंद्रीय बैंक ने अपनी ब्याज दरों में जो कमी की है, उसका लाभ आम लोगों तक पहुंचे, यह बेहद जरूरी है। इस पर बैंकरों ने कहा कि वह तुरंत लोन की ब्‍याज दरें नहीं घटा सकते लेकिन इसमें चरणबद्ध रूप से कमी कर सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि मार्च में अन्य बैंकों की तरफ से भी ब्‍याज दर में कमी किए जाने की उम्मीद है।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

ट्रेंडिंग वीडियो