scriptइंडसइंड बैंक लेकर आया देश का पहला डेबिट कम क्रेडिट कार्ड | IndusInd Bank launches country's first debit cum credit card | Patrika News

इंडसइंड बैंक लेकर आया देश का पहला डेबिट कम क्रेडिट कार्ड

locationनई दिल्लीPublished: Oct 11, 2018 08:27:27 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

इंडसइंड बैंक ने बुधवार को डुअल कार्ड लांच किया है, जिसमें एक तरफ से डेबिट आैर दूसरी तरफ से क्रेडिट की सुविधा होगी।

indusind bank

इंडसइंड बैंक ने लांच किया देश का पहला डेबिट कम क्रेडिट कार्ड

नर्इ दिल्ली। अगर आप भी क्रेडिट आैर डेबिट कार्ड का बोझ अपने पर्स या फोल्डर में लेकर चल रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। अब देश में एक एेसा कार्ड लांच हो चुका है कि जो जिसमें दो चिप होगी। जिनमें से एक चिप डेबिट अकाउंट के लिए इस्तेमाल होगी आैर दूसरी चिप क्रेडिट के लिए इस्तेमाल होगा। यह दोनों चिप एक ही कार्ड में होंगे। साथ ही मैग्‍नेटिक स्ट्रिप भी दो होंगे। इसलिए इस कार्ड का नाम डुआे कार्ड रखा गया है। जिसे इंडसइंड बैंक ने लांच किया है।

सिर्फ एक ही कार्ड का होगा बोझ
इंडसइंड बैंक के अनुसार ग्राहकों को अब अपनी आर्थिक जरुरतों को पूरा करने के लिए दो कार्डों की जरुरत नहीं होगी। आप एक ही कार्ड से सारे काम आसानी से कर सकेंगे। इस कार्ड की डिजाइनिंग एनाग्राम तकनीक पर की गर्इ है। इसका मतलब है कि यह कार्ड एक तरफ से डेबिट कार्ड की तरह काम करता है और दूसरी तरफ से कार्ड क्रेडिट कार्ड की तरह इस्‍तेमाल यूज होता है। साथ ही यह कार्ड युवाआें को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। वहीं इस कार्ड पर आपको इंटरटेनमेंट, ट्रैवल और लाइफस्‍टाइल पर कर्इ सारे ऑफर्स भी उपलब्ध होंगे। साथ ही इस कार्ड को इस्तेमाल करने वाले लोगों के पास स्‍टेटमेंट भी भेजा जाएगा।

क्या कहता हैं बैंक?
इस कार्ड के लांचिंग के मौके पर इंडसइंड बैंक के कंज्‍यूमर बैंकिंग के प्रमुख सुमंत कठपालिया ने बताया कि बैंक का लक्ष्‍य बैंकिंग को और सरल बनाना और अपने ग्राहकों को ज्‍यादा सुविधाएं देना है। डुओ कार्ड जैसी चीज से ग्राहकों को लेनदेन करने में आसानी होगा। बैंक समझता है कि देश के युवा ग्राहक कुछ अलग चाहते हैं। इंडसइंड डुओ कार्ड का लक्ष्‍य ग्राहकों को एक ही प्‍लास्टिक कार्ड में डेबिट और क्रेडिट कार्ड की सुविधा उपलब्‍ध कराना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो