LPG ग्राहकों के लिए खुशखबरी! कम जरूरतवालों के लिए इस कंपनी ने लांच किया 5 किलो का 'छोटू' सिलेंडर

  • Chhotu Cylinder : बैचलर्स और गैस का कम इस्तेमाल करने वालों को ध्यान में रखकर आईओसी ने शुरू की नई सुविधा
  • महज एक डॉक्यूमेंट दिखाकर ले सकते हैं सिलेंडर, होम डिलीवरी की भी मिलेगी सुविधा

By: Soma Roy

Published: 14 Dec 2020, 08:30 PM IST

नई दिल्ली। वैसे तो ज्यादातर घरों में बड़े सिलेंडर का इस्तेमाल होता है। मगर कुछ लोग ऐसे भी है जो जो घर से बाहर या अकेले रहते हैं। ऐसे में उनके लिए बड़ा सिलेंडर लेना और इस्तेमाल करना थोड़ा मुश्किल रहता है। ऐसे लोगों की सहूलियत के लिए इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) ने 5 किलो का LPG सिलेंडर लांच किया है। जिसे 'छोटू' (Chhotu Cylinder) नाम दिया गया है। ये कम जरूरत वालों के लिए उपयोगी साबित हो सकता है। यह छोटा सिलेंडर आइओसी के पेट्रोल पंप, इंडेन एलपीजी वितरकों और किराना स्टोरों पर यह उपलब्ध होगा। अच्छी बात यह है कि इसे लेने के लिए कई तरह के डॉक्यूमेंट्स दिखाने की जरूरत नहीं रहेगी। आप महज एक आईडी प्रूफ जमा करके सिलेंडर ले सकते हैं।

इन वर्गों को होगा फायदा
इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के अनुसार 5 किलो वाले सिलेंडर को लांच करने का मकसद कम जरूरत वालों को आसानी से रसोई गैस मुहैया कराना है। इससे प्रवासी श्रमिक, युवा पेशेवर, छोटे कारोबारी संस्थानों और ऐसे परिवार जिनकी गैस की खपत कम है उनके लिए ये एक बेहतर विकल्प है। इस सिलेंडर को लेने के लिए ग्राहक को महज एक आईडी प्रूफ दिखाना होगा।

घर बैठे मंगा सकते हैं सिलेंडर
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर आप इंडेन व भारत गैस के ग्राहक हैं तो आप घर बैठै भी 5 किलो वाला सिलेंडर मंगवा सकते हैं। इसके लिए कस्टमर को 1800-22-4344 पर कॉल करना होगा। बुकिंग होते ही 2 घंटों के अंदर सिलेंडर घर पर मिल जाएगा। आपको इसके लिए 25 रुपए डिलीवरी फीस देनी होगी। साथ ही एक एड्रेस प्रूफ की कॉपी देनी होगी।

Show More
Soma Roy
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned