महज 30 से 45 मिनट के अंदर होगी LPG सिलेंडर की होम डिलीवरी, IOC शुरू करने जा रही खास सर्विस

  • IOC New Service : एक फरवरी से आईओसी शुरू कर सकता है तत्काल सेवा सर्विस
  • एक सिलेंडर रखने वाले ग्राहकों होगा सबसे ज्यादा लाभ, सेम डे होगी सिलेंडर की डिलीवरी

By: Soma Roy

Published: 14 Jan 2021, 08:12 PM IST

नई दिल्ली। एलपीजी गैस सिलेंडर दैनिक जीवन का एक जरूरी हिस्सा है। यही वजह है कि अलग-अलग तेल कंपनियां कस्टमर्स को लुभाने के लिए कई तरह की सुविधाएं देती हैं। जिनमें होम डिलीवरी समेत अन्य सुविधाएं शामिल हैं। हालांकि होम डिलीवरी में भी 2 से 4 दिन का वक्त लगता है। ऐसे में गैस के अचानक खत्म हो जाने पर लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसी समस्या से छुटकारा देने के लिए आईओसी (IOC) यानी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने तत्काल सेवा शुरू करने का प्लान बनाया है। इसके तहत आप महज 30 से 45 मिनट के अंदर सिलेंडर प्राप्त कर सकते हैं।

एक अंग्रेजी खबर के मुताबिक आईओसी हर राज्य में से एक शहर या जिला चुनेगी, जहां इस सेवा की शुरुआत की जा सके। ऐसा करने पर ग्राहक को रसोई गैस की बुकिंग के महज 30 से 45 मिनट के अंदर सिलेंडर मिल जाएगा। कंपनी के मुताबिक 1 फरवरी से इसकी शुरुआत की जा सकती है। तत्काल एलपीजी सेवा या सिंगल डे डिलीवरी सर्विस लेने के लिए ग्राहकों को एक तय शुल्क चुकाना होगा। हालांकि यह चार्ज कितना होगा इस बारे में अभी कंपनी की ओर से विचार किया जा रहा है।

इन लोगों को मिलेगा लाभ
आईओसी की तत्काल सेवा सुविधा से सिंगल बाॅटल सिलेंडर कंज्यूमर को सबसे ज्यादा लाभ होगा। यानी ऐसे ग्राहक जिनके पास सिर्फ एक सिलेंडर है। अगर इमरजेंसी में उनकी रसोई गैस खत्म हो जाती है तो वह इस सर्विस के जरिए जल्द से जल्द सिलेंडर घर मंगा सकते हैं। मालूम हो कि इस समय देश में करीब 28 करोड़ एलपीजी ग्राहक हैं, जिनमें से लगभग 14 करोड़ लोग इंडेन गैस का इस्तेमाल करते हैं।

Show More
Soma Roy Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned