scriptअब आसानी से मिलेगा लाइफ इंश्योरेंस, आईपीपीबी ने कर ली बजाज आलियांज के साथ साझेदारी | IPPB Bajaj Allianz Life come together to bring life insurance | Patrika News

अब आसानी से मिलेगा लाइफ इंश्योरेंस, आईपीपीबी ने कर ली बजाज आलियांज के साथ साझेदारी

locationनई दिल्लीPublished: Sep 19, 2018 08:17:15 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (आईपीपीबी) ने हर नागरिक के द्वार तक बीमा उत्पादों की तैयारी शुरू करते हुए इसी क्रम में निजी जीवन बीमा क्षेत्र की कंपनी बजाज आलियांज लाइफ इश्योरेंस के साथ साझेदारी की है।

IPPB

आईपीपीबी ने की बजाज आलियांज के साथ साझेदारी, अब आसानी से मिलेगा लाइफ इंश्योरेंस

नर्इ दिल्ली। इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (आईपीपीबी) ने हर नागरिक के द्वार तक बीमा उत्पादों की तैयारी शुरू करते हुए इसी क्रम में निजी जीवन बीमा क्षेत्र की कंपनी बजाज आलियांज लाइफ इश्योरेंस के साथ साझेदारी की है। डाक विभाग के सचिव एएन नंदा की मौजूदगी में आईपीपीबी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुरेश सेठी और बजाज आलियांज लाइफ के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी तरुण चुघ ने मंगलवार को यहां यह घोषणा की है। आईपीपीबी के साथ साझेदारी करने वाली यह पहली जीवन बीमा कंपनी है।

वित्तीय साक्षरता को मिलेगा बढ़ावा
डाक विभाग के सचिव एएन ने इस मौके पर कहा कि वित्तीय समावेशन और वित्तीय साक्षरता किसी भी प्रगतिशील राष्ट्र के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण हैं और यह साझेदारी भारत को इसी दिशा में तेजी से आगे बढऩे में सक्षम करेगी। यह एक ऐसी साझेदारी है, जो एक सरकारी इकाई और एक निजी जीवन बीमा कंपनी को एक साथ लाती है, ताकि दोनों मिलकर वित्तीय समावेशन और वित्तीय साक्षरता से संबंधित सरकार के दृष्टिकोण को आगे बढा सकें। उन्होंने कहा कि आईपीपीबी के नेटवर्क के जरिये बीमा उत्पादों को दूरदराज और ग्रामीण क्षेत्रों तक पहुंच सुनिश्चित किया जा सकता है।

जोखिमों के खिलाफ सुरक्षित करेगा
आईपीपीबी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुरेश सेठी ने कहा कि आईपीपीबी का उद्देश्य आम आदमी के लिए सबसे सुलभ, किफायती और भरोसेमंद बैंक के रूप में पहचान बनाने के साथ ही बैंकिंग सुविधाओं से वंचित या मामूली बैंकिंग सुविधाओं वाली आबादी के लिए बाधाओं को दूर करके वित्तीय समावेशन का नेतृत्व करना है। उन्होंने कहा कि यह रणनीतिक साझेदारी ग्राहकों की समझ को बढ़ाएगी कि कैसे जीवन बीमा उन्हें जिंदगी में आने वाली जोखिमों के खिलाफ सुरक्षित करेगा और उन्हें जोखिमों को कम करने के लिए बीमा उत्पादों तक पहुंच प्रदान करेगा।

इस तरह के इंश्योरेंस की मिलेगी सुविधा
बजाज आलियांज लाइफ के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी तरुण चुघ ने कहा कि इस रणनीतिक साझेदारी को लेकर उनकी कंपनी बेहद उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि अभी सिर्फ करार किया गया है। शीघ्र ही नये उत्पाद पेश किये जायेंगे और इस संबंध में आईपीपीबी से जुड़े डाकिये को अवगत कराया जाएगा। बजाज आलियांज आईपीपीबी के साथ ऐसे जीवन बीमा समाधान प्रदान करेगा जो ग्राहकों के लिए उपयुक्त हो। इसमें आकस्मिक दुर्घटना की स्थिति में स्थार्इ और आंशिक विकलांगता लाभ और त्वरित गंभीर बीमारी कवर के साथ एक व्यापक जीवन बीमा कवर शामिल होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो