scriptइजरायल के चौथे सबसे अमीर नेता हैं बेंजामिन नेतन्याहू, पीएम मोदी से है खास दोस्ती, अब रचेंगे इतिहास | Israel fourth richest politician Benjamin Netanyahu, know about salary | Patrika News

इजरायल के चौथे सबसे अमीर नेता हैं बेंजामिन नेतन्याहू, पीएम मोदी से है खास दोस्ती, अब रचेंगे इतिहास

locationनई दिल्लीPublished: Apr 10, 2019 05:21:44 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

फोर्ब्स की सूची के अनुसार नेतन्याहू के पास है 3.9 मीलियन डॉलर की संपत्ति
बेंजामिन नेतन्याहू को प्रति माह 12,500 डॉलर मिलती है तनख्वाह
लगातार पांचवीं बार इजरायल के पीएम बन सकते हैं बेंजामिन नेतन्याहू

Benjamin netnyahu

इजरायल के चौथे सबसे अमीर पॉलिटीशियन हैं पीएम मोदी के खास दोस्त मित्र बेंजामिन नेतन्याहू, चुनाव जीत बनाने जा रहे हैं इतिहास

नई दिल्ली। जहां एक ओर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से देश के सामने चुनावी मैदान में हैं। वहीं दूसरी ओर उनके सबसे खास मित्रों में शामिल इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू चुनावी कसौटी को लगभग पार कर चुके हैं। वो जल्द ही इजरायल के दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ लेते हुए दिखाई देंगे। खास बात ये है कि वो इजरायल के चौथे सबसे अमीर पॉलिटीशियन हैं। वहीं इस चुनाव को जीतकर इतिहास बनाने जा रहे हैं। अगर वो दोबारा प्रधानमंत्री बनते हैं तो वो इजरायरल में प्रधानमंत्री पद पर सबसे ज्यादा समय तक रहने वाले पॉलिटीशियन हो जाएंगे। आइए आपको भी बताते हैं कि बेंजामिन नेतन्याहू के पास कितनी दौलत है।

इतनी दौलत के मालिक हैं बेंजामिन
एक बार फिर से इजरायल के प्रधानमंत्री बनने जा रहे बेंजामिन नेतन्याहू देश के चौथे सबसे अमीर पॉलिटीशियन हैं। फोब्र्स की 2019 की सूची के अनुसार उनके पास 13.9 मीलियन डॉलर की संपत्ति है। अगर इसे भारतीय रुपयों में देखा जाए तो 96.17 करोड़ रुपए बन रही है। फोब्र्स मैगजीन के अनुसार 1999 के चुनाव में हारने के बाद उन्होंने कॉलेज में लेक्चरर का काम किया। साथ ही बीएटीएम नाम की कंपनी में कंसलटेंट के रूप में भी जुड़े। जहां से उन्होंने संपत्ति अर्जित की। इतनी मेहनत करने के बाद वो इस मुकाम पर पहुंचे हैं।

इतनी मिलती हैं सैलरी
2018 के अनुसार बेंजामिन नेतन्याहू को प्रति माह 12,500 डॉलर यानी भारतीय रुपए के अनुसार 8.64 लाख रुपए सैलरी मिलती है। अगर इसे सालाना रूप में देखें तो बेंजामिन नेतन्याहू को एक करोड़ रुपए से ज्यादा की सैलरी मिल रही है। जो नरेंद्र मोदी की सैलरी से कहीं ज्यादा है। उन्होंने 2016 में अपनी सैलरी स्लिप ट्विटर पर भी शेयर की थी।

बना लेंगे इतिहास
नेतन्याहू की दक्षिणपंथी लिकुड पार्टी को 37 सीटें मिल चुकी हैं। वहीं गैंट्ज की पार्टी भी 36 सीटों पर विजयी है। वहां की संसद में कुल 120 सीटें हैं। हर बार की तरह इस बार भी किसी पार्टी को साफ बहुमत नहीं मिला है। लेकिन फिर भी नेतन्याहू मजबूत स्थिति में बताए जा रहे हैं जो गठबंधन करके सरकार बना सकते हैं। ऐसा हुआ तो नेतन्याहू इजरायल के इतिहास में सबसे ज्यादा लंबे वक्त तक कुर्सी पर रहने वाले पीएम (5वीं बार) होंगे। ऐसा करके वह इजरायल के जनक कहे जाने वाले डेविड बेन से आगे निकल जाएंगे।

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो