scriptहवार्इ जहाज में बैठने से पहले ही कारोबारी हुआ गिरफ्तार, करोड़ों का इनकम टैक्स चोरी कर भाग रहा था विदेश | IT department arrested businessman for not paying tax of 12 crore rs | Patrika News

हवार्इ जहाज में बैठने से पहले ही कारोबारी हुआ गिरफ्तार, करोड़ों का इनकम टैक्स चोरी कर भाग रहा था विदेश

Published: Feb 13, 2019 09:12:01 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने अपनी ताकत का इस्तेमाल करते हुए 12 करोड़ रुपए का टैक्स न चुकाने के आरोप में कर्नाटक के एक बड़े कारोबारी को गिरफ्तार किया है।

Income Tax

हवार्इ जहाज में बैठने से पहले ही कारोबारी हुआ गिरफ्तार, करोड़ों का इनकम टैक्स चोरी कर भाग रहा था विदेश

नर्इ दिल्ली। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट पिछले कुछ महीनों से काफी एक्टिव दिखार्इ दे रही है। दिल्ली में हवाला आैर कर्इ मामलों का खुलासा करने के बाद अब डिपार्टमेंट ने एक एेसे कारोबारी को गिरफ्तार किया है जो करोड़ों रुपयों की टैक्स चोरी विदेश भाग रहा था। लेकिन डिपार्टमेंट ने उसे हवार्इ जहाज में बैठने से पहले ही उसे एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया आइए आपको भी बताते हैं कि इस पूरे केस के बारे में…

12 करोड़ का टैक्स चोरी का मामला
इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने अपनी ताकत का इस्तेमाल करते हुए 12 करोड़ रुपए का टैक्स न चुकाने के आरोप में कर्नाटक के एक बड़े कारोबारी को गिरफ्तार किया है। डिपार्टमेंट के अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि कारोबारी को कर्नाटक इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के टैक्स वसूली अधिकारी (टीआरओ) ने सोमवार को मुंबई हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया, जब वह विदेश जाने के लिए विमान में बैठने वाला था।

कर्नाटक आैर गोवा ने किया था वांछित
डिपार्टमेंट के अनुयार कारोबारी को कर्नाटक आयकर विभाग और गोवा क्षेत्रीय कार्यालय ने वांछित घोषित किया हुअा था। उस पर 11.94 करोड़ रुपए का इनकम टैक्स और जुर्माने के साथ ब्याज बकाया है। टैक्स का भुगतान नहीं करने के लिए इस व्यक्ति को अवैध तरीके से संपत्ति का हस्तांतरण करते हुए भी पाया गया है। अधिकारियों की आेर से आरोपी का नाम बताने से इनकार किया है। अधिकारियों के अनुसार उनके आॅपरेशन लगातार जारी हैं। अगर कोर्इ कर चोरी कर बाहर भागने की कोशिश करता हुअ पाया गया तो उस पर कड़ी कार्रवार्इ की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो