scriptचीन में इवांका ट्रंप को इन 7 उत्पादों के लिए दिए गए नए ट्रेडमार्क | Ivanka Trump has given 7 new trademarks in China | Patrika News

चीन में इवांका ट्रंप को इन 7 उत्पादों के लिए दिए गए नए ट्रेडमार्क

locationनई दिल्लीPublished: May 29, 2018 03:50:12 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

इवांका ट्रंप के लिए इस महीने चीन के ‘स्टेट एडमिनिस्ट्रेशन फॉर इंडस्ट्री एंड कॉमर्स’ ने आधिकारिक रूप से सात नए ट्रेडमार्क पंजीकृत किए हैं।

ivanka

चीन में इवांका ट्रंप को इन 7 उत्पादों के लिए दिए गए नए ट्रेडमार्क

नर्इ दिल्ली। जहां एक आेर चीन आैर अमरीका के ट्रेड वाॅर के रूप में शीत युद्घ जैसे हालात पैदा हो रहे हैं, वहीं दूसरी आेर चीन की स्टेट एडमिनिस्ट्रेशन फॉर इंडस्ट्री एंड कॉमर्स ने अमरीका के प्रेसीडेंट डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप को खुश होने का मौका दे दिया है। चीन ने इवांका को एेसा तोहफा दिया है जिसे जानकर आप भी हैरान रवह जाएंगे। आइए आपको भी बताते हैं कि इवांका को चीन की आेर से क्या गिफ्ट मिला है?

ये भी पढ़ेः- यह प्रोजेक्ट्स बनाएंगे नरेंद्र मोदी के चुनावी सफर को आसान, खर्च किए हैं 2 लाख करोड़

इन 7 उत्पादों के लिए मिले ट्रेडमार्क
व्हाइट हाउस की वरिष्ठ सलाहकार व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप के लिए इस महीने चीन के ‘स्टेट एडमिनिस्ट्रेशन फॉर इंडस्ट्री एंड कॉमर्स’ ने आधिकारिक रूप से सात नए ट्रेडमार्क पंजीकृत किए हैं। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, ये ट्रेडमार्क किचन आइटम, फर्नीचर, पेपर प्रोडक्ट और सौंदर्य उत्पादों जैसी चीजों के लिए हैं।

ये भी पढ़ेः-6 रुपए तक सस्ता हो सकता है पेट्रोल, जानिये क्या हो सकती हैं डीजल की कीमतें

तीन महीने पहले शुरू हुर्इ थी प्रक्रिया
राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा चीन के साथ व्यापक रूप से व्यापारिक मुद्दों पर बातचीत करते रहने के दौरान यह ट्रेडमार्क अनुमोदित हुए हैं। ट्रेडमार्क को फरवरी 2018 में प्रारंभिक मंजूरी मिली थी। चीन व अमेरिका के बीच मार्च तक आर्थिक तनाव नहीं शुरू हुआ था। चीन में ट्रेडमार्क को प्रारंभिक मंजूरी मिलने से लेकर अंतिम मंजूरी मिलने तक करीब तीन महीने लग जाते हैं।

ये भी पढ़ेः- सुषमा स्वराज का दावा, देश में चार सालोें में विदशों से हुअा 209 अरब डॉलर का निवेश

इवांका की कंपनी से यह आया बयान
इवांका ट्रंप ब्रांड की अध्यक्ष एबीगेल क्लेम ने कहा कि फैशन लाइन ट्रेडमार्क के लिए नियमित रूप से फाइल होता है, खासकर उन क्षेत्रों में जहां ट्रेडमार्क का उल्लंघन आम बात है। उन्होंने सोमवार को कहा, “ब्रांड ने व्यापार के संदर्भ में पिछले कई वर्षों में अपने अंतर्राष्ट्रीय ट्रेडमार्क संरक्षित किए हैं, खासतौर पर उन क्षेत्रों में जहां ट्रेडमार्क उल्लंघन प्रचलित है।”

ये भी पढ़ेः-प्लांट बंद होते ही वेदांता ग्रुप को बड़ा झटका, 5600 करोड़ रुपए का हुआ नुकसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो