SBI के Current Account में मिलते हैं कई सारे फायदे, 5 लाख रुपये तक नहीं लगता कोई चार्ज

-देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( State Bank of India ) में करंट अकाउंट ( SBI Current Account ) खोलने पर कई सारे फायदे मिलते हैं।
-हर रोज ट्रांजेक्शन ( Bank Transaction ) के लिए कई बैंक करंट अकाउंट ( Current Account ) की सुविधा उपलब्ध कराते हैं।
-लेकिन भारतीय स्टेट बैंक ( SBI ) के करंट अकाउंट में कई सुविधाएं ट्रांजेक्शन और आसान बन देती है।
-अगर आप एसबीआई में करंट अकाउंट ओपन करते हैं, तो आप पर्सनल एक्सीडेंट इंश्योरेंस कवर भी ले सकते हैं।

By: Naveen

Updated: 29 Jun 2020, 05:17 PM IST

नई दिल्ली।
देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( State Bank of India ) में करंट अकाउंट ( SBI Current Account ) खोलने पर कई सारे फायदे मिलते हैं। हर रोज ट्रांजेक्शन ( Bank Transaction ) के लिए कई बैंक करंट अकाउंट ( Current Account ) की सुविधा उपलब्ध कराते हैं, लेकिन भारतीय स्टेट बैंक ( SBI ) के करंट अकाउंट में कई सुविधाएं ट्रांजेक्शन और आसान बन देती है। अगर आप एसबीआई में करंट अकाउंट ओपन करते हैं, तो आप पर्सनल एक्सीडेंट इंश्योरेंस कवर भी ले सकते हैं।

मिलती हैं कई सुविधाएं ( SBI Current Account Benefits )
एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार करंट अकाउंट खोलने पर बैंक अपने कस्टमर्स को 50 चेक बुक फ्री में देता है। इसके अलावा इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, एक साल के लिए फ्री एटीएम कार्ड भी दिए जाते हैं।

खास बात है कि रेगुलर करंट अकाउंट में हर महीने 5 लाख रुपए तक कैश पर कोई चार्ज नहीं लगता। यानी की आप 5 लाख तक की राशि फ्री में जमा करा सकते हैं। इसके अलावा एक ब्रांच से दूसरे ब्रांच में पैसे फ्री में ट्रांसफर करने की सुविधा भी मिलती है। आप अपने बैंक स्टेटमेंट आदि की जानकारी ईमेल के जरिए मंगा सकते हैं। खाते में मैक्सिमम बैलेंस की कोई लिमिट नहीं है। साथ ही नॉमिनेशन की सुविधा भी मिलती है।

रखना होता है एवरेज बैलेंस
हालांकि, एसबीआई के करंट अकाउंट में ग्राहकों को एवरेज बैलेंस रखना होता है। इसमें पर्सनल बैंकिंग में 10 हजार रुपये बैलेंस रखना अनिवार्य है। आपको बता दें कि वैलिड केवाईसी के आधार पर कोई भी व्यक्ति एसबीआई में खाता खुलवा सकता है।

ईमेल पर खाते की जानकारी
एसबीआई के करंट अकाउंट से लेन-देन की जानकारी का आप ईमेल के जरिए भी मंगवा सकते हैं। इसके लिए आप बैंक से संपर्क कर सकते हैं या फिर इंटरनेट बैंकिंग के जरिये आप ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned