scriptशानदार निवेश है Sovereign Gold Bonds, आज है खरीदने का आखिरी मौका ! | LAST DAY TO INVEST IN Sovereign Gold Bonds KNOW EVERYTHING ABOUT IT | Patrika News

शानदार निवेश है Sovereign Gold Bonds, आज है खरीदने का आखिरी मौका !

Published: Jun 12, 2020 03:25:04 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

Sovereign Gold Bonds में निवेश करने का आखिरी मौका
आज है सब्सक्रिप्शन कराने का आखिरी दिन
टैक्स में छूट का भी मिलता है फायदा

sovereign Gold Bonds

sovereign Gold Bonds

नई दिल्ली: हाल के दिनों में एक वायरस ( CORONAVIRUS ) के चलते पूरी दुनिया के आर्थिक हालात पर जो असर पड़ा है उसे देखकर आसानी से समझा जा सकता है कि फिलहाल सोने से ज्यादा सुरक्षित कुछ भी नहीं है। दरअसल शेयर बाजार अपने बॉटम को छू चुके हैं तो बैंक जमा ( BANK DEPOSITS ) और बाकी निवेश पर ब्याज दरे ( INTEREST RATES ) घटा चुके हैं लेकिन सोने की कीमते हर दिन के साथ बढ़ती जा रही है । और एक्सपर्ट्स का मानना है कि आने वाले वक्त में भी ये और भी बढ़ेंगे । ऐसे में हर कोई सोने में निवेश ( GOLD INVESTMENT ) करना चाहता है । और अगर हम आपसे कहें कि आज आपको सोना बाजार ( GOLD MARKET ) से सस्ती कीमत पर वो भी एकदम खरा सोना मिल सकता है तो ? चौंकिए नहीं हम बात कर रहे हैं Sovereign Gold Bonds।

मोरेटोरियम पीरियड में बैंक ब्याज लेंगे या नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने 3 दिन में मांगा जवाब

आज है खरीदने का आखिरी मौका –

सरकार की ओर से वित्त वर्ष 2021 में सॉवरेन गोल्ड बांड (Sovereign Gold Bond) की तीसरी सीरीज 8 जून से शुरू हो चुकी है। आज इस सोने को सब्सक्राइब कराने का आखिरी मौका है। सरकारी गोल्ड बांड आपको बेहद सस्ती कीमत में मिल सकते हैं। आरबीआई ( rbi ) ने गोल्ड बॉन्ड ( govt gold bond ) की इश्यू प्राइस ₹4,677 प्रति ग्राम तय की है और ऑनलाइन अप्लाई करने वालों को पेमेंट करने पर प्रति ग्राम 50 रुपये की छूट मिलेगी। छूट के साथ बॉन्ड का इश्यू प्राइस 4,627 रुपये प्रति ग्राम होगा।

टैक्स ( TAX ) में भी मिलेगी छूट-

गोल्ड बॉन्ड ( GOVT GOLD BONDS ) में निवेश करने वाला व्यक्ति अधिकतम 500 ग्राम सोने के बॉन्ड खरीद सकता है। वहीं इस स्कीम के तहत आप कम से कम एक ग्राम तक निवेश कर सकते हैं। इस स्कीम की सबसे खास बात ये है कि इसमें निवेश करने पर आप टैक्स बचा सकते हैं। स्कीम के तहत निवेश पर 2.5 % सालाना ब्याज मिलेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो