scriptLIC एजेंट बनकर चूना लगा रहे धोखेबाज, आप भी तो नहीं हुए इनके शिकार | LIC Issue safety advisory to the customers | Patrika News

LIC एजेंट बनकर चूना लगा रहे धोखेबाज, आप भी तो नहीं हुए इनके शिकार

locationनई दिल्लीPublished: Sep 04, 2018 02:40:09 pm

Submitted by:

Manoj Kumar

धोखेबाज लुभावने ऑफर्स के जरिए ठगी का प्रयास कर रहे हैं।

LIC

LIC एजेंट बनकर चूना लगा रहे धोखेबाज, आप भी तो नहीं हुए इनके शिकार

नई दिल्ली। धोखाधड़ी कर लोगों के ठगने के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऑनलाइन फ्रॉड के अलावा धोखेबाज लोगों को फोन कर ठगी को अंजाम दे रहे हैं। इसके अलावा धोखेबाज अब LIC के एजेंट बनकार भी लोगों से ठगी कर रहे हैं। इसके लिए यह धोखेबाज लोगों को बीमा पॉलिसी के नाम पर कई प्रकार के लुभावने ऑफर दे रहे हैं। इन ऑफर के बदले यह धोखेबाज लोगों से रुपए एेंठते हैं और रुपए लेकर फरार हो जाते हैं। ठगी की लगातार शिकायतें बढ़ने के बाद भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने एक एडवाइजरी जारी कर लोगों से सतर्क रहने को कहा है। इसके अलावा एलआईसी ने किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी से बचने के लिए कुछ टिप्स जारी किए हैं।
एसआईसी ने दिए यह टिप्स

एलआईसी ने अपने ग्राहकों को ठगी से बचाने के लिए अपनी वेबसाइट पर कई टिप्स जारी किए हैं। एलआईसी की ओर से जारी की गई एडवाइजरी के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अगर आपके पास कॉल करके खुद को एलआईसी एजेंट होने की बात कहता है तो सबसे पहले उससे इंश्योरेंस रेग्युलेटर IRDA की ओर से जारी किए गए लाइसेंस की जानकारी कर लें। यदि कॉल करने वाला लाइसेंस नंबर नहीं बताता है तो उसके साथ कोई जानकारी साझा न करें। एजेंट बनकर फोन करने वाले की ओर से बीमा पॉलिसी या किसी अन्य ऑफर पर आंख बंदकर विश्वास न करें। किसी भी प्रकार का लेनदेन करने से पहले एलआईसी की शाखा या फिर एलआईसी की वेबसाइट licindia.in पर जाकर पूरी जानकारी कर लें।
ये करें ग्राहक

– ग्राहक कभी भी अपनी पॉलिसी की जानकारी अनजान लोगों के साथ शेयर न करें।

– ठगों की ओर से दिए जाने वाले लुभावने ऑफर्स पर जल्दी से विश्वास न करें।
– किसी भी ऑफर पर लेनदेन करने से पहले पूरी जानकारी ले लें।

– यदि आपको लगता है कि कोई आपसे ठगी का प्रयास कर रहा है तो इसकी शिकायत जरूर करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो