LIC Scheme: रोजाना 160 रुपए की बचत से पा सकते हैं 23 लाख, डबल बोनस समेत ये होंगे फायदे

  • LIC New Money back Policy : एलआईसी की इस स्कीम में गारंटीड रिटर्न के साथ बोनस का भी लाभ मिलता है
  • 10 लाख का प्लान लेने पर इसमें एक्सीडेंट डेथ बेनेफिट भी मिलता है

By: Soma Roy

Published: 25 Jan 2021, 06:05 PM IST

नई दिल्ली। सुरक्षित भविष्य के लिए बचत बेहद जरूरी है। ऐसे में एलआईसी की न्यू मनीबैक पॉलिसी एक बेहतर विकल्प का काम कर सकती है। क्योंकि इसमें 5 साल में मनी बैक, मैच्योरिटी में बेहतर रिटर्न और टैक्स इंश्योरेंस का लाभ मिलता है। इस स्कीम की खासियत यह है कि इसमें रोजाना 160 रुपए की मामूली बचत से आप लाखों रुपए जोड़ सकते हैं। तो क्या है स्कीम और कैसे करें इसमें निवेश, जानें प्रक्रिया।

क्या है पाॅलिसी
एलआईसी की न्यू मनी बैक पॉलिसी एक नॉन लिंक्ड लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी है। जिसमें गारंटीड रिटर्न और बोनस दोनों मिलता है। ये टैक्स फ्री पॉलिसी है इसलिए इसके ब्याजए प्रीमियम पेमेंट और मैच्योरिटी पर मिलने वाली राशि पर कोई कर नहीं लगेगा। इस प्लान में 13 से लेकर 50 साल तक का कोई व्यक्ति निवेश कर सकता है।

कैसे है फायदे का सौदा
इस प्लान में हर पाचवें, दसवें, पंद्रहवे और बीसवें साल पर 15 से20 फीसदी तक का मनी बैक मिलेगा। हालांकि यह लाभ तभी मिलेगा जब प्रीमियम का कम से कम 10 फीसदी जमा हुआ हो। इसके अलावा मैच्योरिटी पर बोनस मिलेगा। इसमें 10 लाख रुपए तक का प्लान लेने पर एक्सिडेंटल डेथ का लाभ भी मिलेगा। स्कीम के तहत अगर निवेशक 25 साल तक रोजाना 160 रुपए निवेश करता है तो मैच्योरिटी पर उसे करीब 23 लाख रुपए तक मिल सकते हैं।

Show More
Soma Roy
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned