scriptअपने बेटे नकुलनाथ से पांच गुना ज्यादा गरीब हैं मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ सिंह | MP CM Kamal Nath Singh is five times more poor than his son Nakulanath | Patrika News

अपने बेटे नकुलनाथ से पांच गुना ज्यादा गरीब हैं मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ सिंह

Published: Apr 09, 2019 10:47:54 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

नकुलनाथ ने अपने हलफनामे में 657.7 करोड़ रुपए की संपत्ति दर्शार्इ
कमलनाथ ने चुनाव आयोग को बतार्इ 124 करोड़ रुपए की संपत्ति
नकुलनाथ ने वर्ष 2017-18 में 2.76 करोड़ रुपए की कमाई की

Kamalnath with Nakulnath

अपने बेटे नकुलनाथ से पांच गुना ज्यादा गरीब हैं मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ सिंह

नई दिल्ली। पिछले कुछ दिनों से मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ का समय ज्यादा अच्छा नहीं चल रहा है। उनके करीबियों पर आईटी डिपार्टमेंट के छापे लगातार चल रहे हैं। इसी बीच उन्होंने छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल किया है। खास बात ये है कि उनके बेटे नकुलनाथ ने छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से नामांकन भरा है। वो पहली बार चुनावी मैदान में हैं। जब दोनों के शपथपत्रों को खंगाला गया तो चौंकाने वाली बात सामने आई। कमलनाथ अपने बेटे नकुलनाथस के मुकाबले पांच गुना गरीब हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर पिता पुत्र के पास कितनी संपत्ति हैज्

पिता से पांच गुना ज्यादा अमीर नकुलनाथ
कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ की संपत्ति पहली बार सार्वजनिक हुई है। चुनाव आयोग को दिए अपने शपथ पत्र में उन्होंने अपनी कुल संपत्ति 657.7 करोड़ रुपए बताई है। अगर उनके पिता कमलनाथ से उनकी संपत्ति को कंपेयर करें तो वो अपने पिता से पांच गुना ज्यादा अमीर हैं। चुनाव आयोग को मंगलवार को दिए हलफनामे में उन्होंने अपनी कुल संपत्ति 124 करोड़ रुपए बताई है। नकुलनाथ ने अपने हलफनामे में नई दिल्ली में 41 करोड़ रुपए के फ्लैट की जानकारी दी है। ताज्जुब की बात तो ये है कि नकुल और उनकी पत्नी प्रिया के पास कोई गाड़ी नहीं है।

कमाई के मामले में पत्नी प्रिया से पीछे हैं नकुल
अगर कमाई की बात करें तो नकुलनाथ अपनी पत्नी प्रिया से कुछ ज्यादा कमजोर हैं। प्रिया ने वर्ष 2017-18 में 4.18 करोड़ रुपए की कमाई की है। जबकि नकुलनाथ ने इसी वर्ष 2.76 करोड़ रुपए की कमाई की। वैसे प्रिया के पास कोई स्थाई संपत्ति नहीं है। उनके पास सिर्फ 2.30 करोड़ रुपए हैं जो कि कैश, बैंक एफडी, शेयर व ज्वैलरी में निवेश किए गए हैं। प्रिया के पास 230 ग्राम सोना है तो नकुल के पास 896 ग्राम गोल्ड ज्वेलरी है। प्रिया के पास कुल 57 लाख की ज्वैलरी है जबकि नकुल के पास 78 लाख रुपए की। आपको बता दें कि कमलनाथ विधानसभा और बेटा नकुलनाथ लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। मध्यप्रदेश की राजनीति में ऐसा पहली बार हो रहा है कि दोनों पिता-पुत्र एक साथ चुनावी मैदान में हैं।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो