MSME मैं Digital Transactions को आसान बनाएगा Mswipe का Bank Box

  • Bank Box के इस्तेमाल पर शून्य रेंटल और शून्य एमडीआर समाधानों समेत नई-नई किफ़ायती पेशकश
  • इसका इस्तेमाल करने पर POS Rentals और Merchant Discount Rate का नहीं करना होगा भुगतान

By: Saurabh Sharma

Updated: 12 Aug 2020, 07:19 PM IST

नई दिल्ली। धीरे-धीरे एमएसएमई ( MSME ) अपने काम को आगे बढ़ा रहा है। सरकार भी अपनी ओर से इस सेक्टर को बूस्ट करने में लगी हुई है। वहीं उसके डिजिटलीकरण करने के प्रयास भी किए जा रहे हैं। अब एमएसएमई को राहत देने के लिए एमस्वाइप की ओर से बैंक बॉक्स ( Bank Box ) लांच किया है। जिसके इस्तेमाल करने से एमएसएमई को पीओएस रेंटल्स और मर्चेंट डिस्काउंट रेट का भुगतान नहीं करना होगा।

फ्री ऑफ कॉस्ट है बैंक बॉक्स
एमस्वाइप के स्थापक और सीईओ मनीष पटेल के अनुसार कंपनी के पूरे देश में 6.75 लाख पीओएस और 1.1 मिलियन क्यूआर मर्चेंट नेटवर्क है। उनके अनुसार कटिंग एज प्रोडक्ट बनाने की दृष्टि से जो अपने अधिग्रहण और जारी करने वाले प्लेटफार्मों को एक स्टॉप-शॉप में जोड़ती है। बैंक बॉक्स को आसानी से साइनअप किया जा सकता हैै। इस बॉक्स के लिए कोई किराया देने की भी जरुरत नहीं है। जिसके तहत इस्तेमाल करने पर एमडीआर का भी भुगतान नहीं करना होता है।

एमएसएमई की कॉस्टिंग को कर रहा है कम
मनीष पटेल के अनुसार कोरोना वायरस ने छोटे कारोबारियों की कमाई को काफी प्रभावित किया है। जिसके कारण उनके अंत से घुमावदार व्यय हुए हैं। एक मार्केट इनोवेटर के एमस्वासइप डिजिटल ट्रांजेक्शन को स्वीकार करते समय और लागतों को नियंत्रित करने के लिए एमएसएमई और व्यापारियों की लागत को नियंत्रित करने में मदद कर रहा है और उन्हें डिजिटल भुगतान करने के लिए प्रेरित कर रहा है।

इतनी है कीमत
बैंक बॉक्स शून्य किराए के साथ मिलता है। साथ ही एक फीसदी के कैशबैक वाला क्यूआर कोड भी मिलता है। व्यापारी यूपीआई क्यूआर और एक मनीबैक कार्ड मिलता भी दिया जाता है। बैंक बॉक्स अतिरिक्त रूप से एक सस्ती एमपीओएस प्रदान करता है, जो चिप और पिन और संपर्क रहित कार्ड भुगतान स्वीकार करने में सक्षम है। बैंक बॉक्स गो के लिए व्यापारियों को बैंक बॉक्स लाइट के लिए 4000 रुपए प्लस करों का एकमुश्त शुल्क देना होगा, वे केवल 199 रुपए प्लस करों का भुगतान करते हैं।

सभी कार्ड और क्यूआर कोड करता है एक्सेप्ट
एमपीओएस यूपीआई, वीज़ा, मास्टर कार्ड और अमेरिकन एक्सनप्रेस सहित कई प्रकार के कार्ड को स्वीकार करता है। एमक्यूडआर150 से अधिक यूपीआई और पेटीएम, एक्सिस बैंक और भीम जैसे मोबाइल बैंकिंग ऐप से भुगतान को भी स्वीकार करता है। डिजिटल रूप से खर्च करने के लिए, व्यापारी अपने एमकार्ड में प्रति माह रु 1,00,000 तक लोड कर सकते हैं।

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned