scriptअब इस भारतीय के हाथों में आ सकती है व्हाट्‍सएप की कमान | neeraj arora can replace john kuan as new ceo of whatsapp | Patrika News

अब इस भारतीय के हाथों में आ सकती है व्हाट्‍सएप की कमान

Published: May 04, 2018 02:06:16 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

नीरज अरोड़ा ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2000 में एक क्लाउड सॉल्यूशंस कंपनी Accellion के साथ की थी, वे कंपनी के उन शुरुआती इंजीनियर में थे।

Whatsapp

Whatsapp

नई दिल्‍ली। माइक्रोसॉफ्ट , गूगल और एडोब के बाद अब व्‍हाट्सएप की कमान भी किसी भारतीस के हाथों में आ सकती है। क्‍योंकि जेन जेन कूम के सीईओ पद से इस्तिफा देने के बाद इसी तरह के कयास लगाए जा रहे हैं कि किसी भारतीय को व्हाट्‍सएप की कमान सौंपी जाए। अगर ऐसा होता है तो भारत और किसी भारतीय की बड़ी उपलब्धि होगी। जानकारी के अनुसार गूगल के पूर्व इंप्‍लाई नीरज को व्हाट्‍सएप की कमान सौंपी जा सकती है।

गूगल से व्‍हाट्सएप तक
आईआईटी से ग्रेजुएट होने के बाद नीरज अरोड़ा ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2000 में एक क्लाउड सॉल्यूशंस कंपनी Accellion के साथ की थी। वे कंपनी के उन शुरुआती इंजीनियर में थे, जिन्होंने कोर टेक्नोलॉजी पर पीस तैयार किए। अरोड़ा ने 2006 में इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस से फाइनेंस एंड स्टेट्रजी में एमबीए किया। इसके बाद अरोड़ा ने टाइम्स इंटरनेट लिमिटेड में 18 महीने काम किया। उसके बाद उन्‍होंने दिसंबर 2007 से 2011 तक गूगल में अपनी सेवाएं दी। जहां उन्‍होंने कई ऊंचाईयों को छुआ। मौजूदा समय में वो व्‍हाट्सएप में बिजनेस डिपार्टमेंट में काम कर रहे हैं।

इंजीनियरिंग के बाद किया एमबीए
नीरज आरोड़ा आईआईटी दिल्ली और इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस के पूर्व छात्र हैं। उन्‍होंने 2000 में आईआईटी दिल्‍ली से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया। उसके बाद उन्‍होंने इंडियन स्‍कूल ऑफ बिजनेस में एमबीए में एडमीशन लिया। 2006 में वहां से वहां से अपनी एमबीए की डिग्री हासिल की। जानकारों की मानें तो नीरज अरोड़ा काफी ब्राइट स्‍टूडेंट रहे हैं। आपको बता दें कि नीरज अरोड़ा पेटीएम के बोर्ड मेंबर्स में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

इन दिग्‍गजों का नाम होगा शामिल
अगर नीरज अरोड़ा व्हाट्‍सएप के सीईओ बनते हैं तो वे उन भारतीय दिग्गजों की लिस्‍ट में शामिल हो जाएंगे जो टेक्नोलॉजी की दुनिया में शीर्ष पदों पर आसीन हैं। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला, गूगल के चीफ सुंदर पिचई हैं, एडोब में शांतनु नारायण भी बड़े पदों पर काम कर रहे हैं। ऐसे में नीरज अरोड़ा के लिए व्‍हाट्स सीईओ बनना काफी गर्व की बात होगी। अब देखने वाली बात होगी कि व्‍हाट्सएप नीरज के नाम पर कब ठप्‍पा लगाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो