scriptदिसंबर में चार दिन बंद रहेंगे सभी सरकारी बैंक, पहले ही कर लें कैश का इंतजाम | no banking facilities in december, banks closed for days | Patrika News

दिसंबर में चार दिन बंद रहेंगे सभी सरकारी बैंक, पहले ही कर लें कैश का इंतजाम

locationनई दिल्लीPublished: Dec 02, 2018 05:26:46 pm

Submitted by:

manish ranjan

आज से साल के आखिरी महीने यानी दिसंबर की शुरुआत हो गई है। साल के अंत में अगर आपका बैंक का कोई भी कार्य शेष है तो उसे जल्द खत्म कर लें क्योंकि इस महीने एक साथ कई छुट्टियां आने वाली है। इसके चलते भारत में बैंक भी बंद रहेंगे।

Bank not open

Bank not open

नई दिल्ली। दिसंबर महीने की शुरुआत हो चुकी है। साल के अंत में अगर आपका बैंक का कोई भी कार्य शेष है तो उसे जल्द खत्म कर लें क्योंकि इस महीने एक साथ दिन बैंक बंद रहने वाले हैं। इसलिए आपको कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। बैंक में छुट्टियों के चलते एटीएम में कैश की किल्लत हो सकती है इसलिए आप पहले ही आपना कार्य निपटा लें ताकि आपको किसी प्रकार की दिक्कत का सामना ना करना पड़े। आइए जानते हैं दिसंबर में किस दिन बैंकों की छुट्टी रहेगी।

22 दिसंबर 2018

22 दिसंबर 2018 को दिसंबर महीने का चौथा शनिवार है। चौथे शनिवार को कई बैंकों में अवकाश रहता है। इसलिए आप उस दिन बैंकिंग सुविधाओं का लाभ नहीं उठा पाएंगे।

23 और 24 दिसंबर 2018

22 दिसंबर के अगले दिन यानी 23 दिसंबर को रविवार है और हर रविवार की तरह उस दिन भी बैंक बंद रहेंगे। इसलिए अगर आपको बैंक का कोई भी काम हो तो 22 से पहले या 24 दिसंबर को कर लें। 24 दिसंबर यानी सोमवार को सभी बैंक खुले रहेंगे। हालांकि इसके बाद लगातार दो दिनों तक बैंक बंद रहेंगे।

25 दिसंबर 2018

क्रिसमस के अवसर पर भारत में सभी बैंक बंद रहेंगे। बता दें भारत में अन्य त्योहारों की तरह ईसाई धर्म का सबसे बड़ा त्योहार क्रिसमस भी कई भारतीय द्वारा धूमधाम से मनाया जाता है। इसलिए 25 दिसंबर 2018 को बैंकों में अवकाश रहेगा।

26 दिसंबर 2018

26 दिसंबर 2018 को यूएफबीओ द्वारा बैंकों की हड़ताल घोषित की गई है। ये हड़ताल बैंक ऑफ बड़ौदा, देना बैंक और विजया बैंक के विलय के विरोध में की जा रही है। नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक के वाइस प्रेसीडेंट अश्विनी राणा ने पत्रिका बिजनेस को बताया कि 26 दिसंबर को यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन बैंक एक दिन के हड़ताल पर रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो