अब शेयर बेचने पर पैसों का इंतजार करने की कोई जरूरत नहीं, महज 30 मिनट में मिल जाएंगे सारे पैसे

अब शेयर बेचने पर पैसों का इंतजार करने की कोई जरूरत नहीं, महज 30 मिनट में मिल जाएंगे सारे पैसे

Manish Ranjan | Updated: 04 Dec 2018, 12:58:28 PM (IST) फाइनेंस

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने एक नई सर्विस शुरू की है जिसके तहत अब शेयर बेचने पर आपको अकाउंट में पैसे आने के लिए 3 दिन का इंतजार करने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी।

नई दिल्ली। आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने एक नई सर्विस शुरू की है जिसके तहत अब शेयर बेचने पर आपको अकाउंट में पैसे आने के लिए 3 दिन का इंतजार करने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी। इस सर्विस के जरिए आपको 30 मिनट के अंदर ही पैसे मिल जाएंंगे। खास बात ये है कि आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज द्वारा शुरू किए गए e-ATM के लिए कोई खास चार्ज भी नहीं लगेगा, लेकिन कम से कम 50 हजार रुपए तक के शेयर बेचने पर ही आपको 30 मिनट के अंतर्गत पैसे मिलेंगे।


600 शेयरों पर ये खास सुविधा

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) से समझौता किया है। इसके तहत अगर ICICI Securities के ग्राहक अपने शेयर BSE पर बेचेंगे तो उन्‍हें लगभग रियल टाइम में पैसे मिल जाएंगे। BSE पर ट्रेड होने वाले 600 शेयरों पर यह सुविधा मिलेगी।


महज 30 मिनट में एटीएम से निकाल सकेंगे पैसे

आईसीआईसीआई का डायरेक्ट अकाउंट लगभग एटीएम की तरह ही काम करेगा। इसके जरिए क्‍लाइंट्स अपने शेयर्स BSE पर बेचकर 30 मिनट में एटीएम से पैसे निकाल सकेंगे। प्रतिदिन एक क्‍लाइंट के लिए इसकी सीमा 50,000 रुपए तय की गई है। इस नए फीचर का इस्‍तेमाल BSE पर शेयर बेचने वाले आईसीआईसीआई डायरेक्ट के ग्राहक बिना किसी अतिरिक्‍त शुल्‍क के कर सकते हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned