scriptSBI का तोहफा, अब 1000 रुपए तक नेट बैंकिंग पर नहीं लगेगा ट्रांजेक्शन चार्ज  | Now no transaction charges 1000 rupees on net banking | Patrika News
फाइनेंस

SBI का तोहफा, अब 1000 रुपए तक नेट बैंकिंग पर नहीं लगेगा ट्रांजेक्शन चार्ज 

आईएमपीएस चार्जेज, वह चार्जेज होते हैं जो तुरंत ट्रांजेक्शन की सेवा लेने पर वसूले जाते हैं। आमतौर पर 1000 रुपये की ट्रांजेक्शन टिकट बुकिंग और ऑनलाइन खरीदारी जैसी सेवाओं के लिए होती है।

Jul 12, 2017 / 08:35 pm

Prashant Jha

IMPS SBI

IMPS SBI

मुंबई;. अगर आप अभी तक ऑनलाइन ट्रांजेक्शन सिर्फ इसलिए नहीं करते थे कि आईएमपीएस पर चार्ज लगता है तो अब यह खत्म होने जा रहा है। देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने नेट बैंकिंग इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को तोहफा दिया है। एसबीआई ने छोटे ट्रांजेक्शन पर लगने वाले आईएमपीएस चार्जेज खत्म कर दिए हैं। स्टेट बैंक के ग्राहकों को 1,000 की ट्रांजेक्शन पर अब किसी तरह का आईएमपीएस चार्ज नहीं चुकाना पड़ेगा। अब तक 1,000 रुपये तक की आईएमपीएस ट्रांजेक्शन पर 5 रुपये का चार्ज लगता रहा है।

सिर्फ 1 हजार रुपये तक की सुविधा
आईएमपीएस चार्जेज, वह चार्जेज होते हैं जो तुरंत ट्रांजेक्शन की सेवा लेने पर वसूले जाते हैं। आमतौर पर 1000 रुपये की ट्रांजेक्शन टिकट बुकिंग और ऑनलाइन खरीदारी जैसी सेवाओं के लिए होती है। हालांकि एसबीआई ने 1,000 रुपये से ऊपर की ट्रांजेक्शन पर लगने वाले ईएमपीएस चार्जेज में किसी तरह का बदलाव नहीं किया है। 

2 लाख तक 15 रुपए और जीएसटी 
1,000 रुपये से 1 लाख रुपये तक की आईएमपीएस ट्रांजेक्शन पर 10 रुपये के साथ लागू होने वाला जीएसटी वसूला जाएगा। 1 लाख रुपये से 2 लाख रुपये तक की आईएमपीएस ट्रांजेक्शन पर 15 रुपये और लागू होने वाला जीएसटी वसूल किया जाएगा।

Home / Business / Finance / SBI का तोहफा, अब 1000 रुपए तक नेट बैंकिंग पर नहीं लगेगा ट्रांजेक्शन चार्ज 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो