Payee Add किये बिना भी भेज सकते हैं, मिनटों में ऐसे करें ट्रांसफर

  • आसान है ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर ( ONLINE Money Transfer ) करना
  • बेनेफिशियरी एड करना नहीं है जरूरी
  • SBI, आईसीआईसीआई बैंक ( icici bank ) , कोटक महिंद्रा बैंक ( Kotak Mahindra Bank ) समेत कई बैंक देते हैं ये सुविधा

By: Pragati Bajpai

Published: 10 Jul 2020, 08:54 PM IST

नई दिल्ली: सोशलमीडिया ( Social Media ) पर वायरल होते मैसेज और कोरोना के खौफ की वजह से लोग करेंसी को छूने से भी परहेज करने लगे हैं। यही वजह है कि देश में अचानक डिजीटल ट्रांजेक्शन में जबरदस्त उछाल आया है। ऑनलाइन पैसे भेजना वैसे तो कोई दिक्कत का काम नहीं होता है लेकिन कई बार बेनेफिशियरी ऐड ( Beneficiary Add ) करने में टाइम लग जाता है क्योंकि उसके लिए आपको अगले इंसान की सारी डीटेल जुटानी पड़ती है । इसीलिए आज हम आपको एक ऐसे प्रोसेस के बारे में बताएंगे जिससे आप सेकेंड्स में पैसा ट्रांसफर कर लेंगे वो भी बिना डीटेल ऐड किये।

भारत में बढ़ने वाला है रोजगार, निवेश बढ़ाने के साथ Hiring शुरू करेगा Zoom

कई लोग आजकल Internet Banking की बजाय क्विक मनी ट्रांसफर के लिए Google pay या पेटीएम ( Paytm ) का इस्तेमाल भी करते हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि इंटरनेट बैंकिंग के जरिये भी क्विक मनी ट्रांसफर महज एक मिनट में कर सकते हैं।

बैंक की तरफ से इंटरनेट बैंकिंग सर्विसेस में एक ऑप्शन Quick Transfer का भी मौजूद होता है. एसबीआई ने यह सर्विस 2018 में शुरू की थी. इसके अलावा क्विक ट्रांसफर की सुविधा आईसीआईसीआई बैंक ( icici bank ) , कोटक महिंद्रा बैंक ( Kotak Mahindra Bank ) समेत कई बैंक यह सुविधा देते हैं।

होती हैं कुछ शर्तें-

  • क्विक ट्रांसफर ( Quick Transfer ) के जरिए हर रोज एक निश्चित रकम ही भेज सकते हैं।
  • एक दिन में अधिकतम 25 हजार रुपये तक ट्रांसफर करने की इजाजत देता है और एक बार में 10 हजार रुपये से ज्यादा नहीं ट्रांसफऱ ( Money Transfer ) हो सकती है

ये भी पढ़ें- Mobile Charger से लेकर केबल और स्क्रीन गार्ड की कीमत में हुआ 25 फीसदी का इजाफा, जानें इसके पीछे की वजह

प्रोसेस- एसबीआई ( SBI ) इंटरनेट बैंकिंग अकाउंट में आपको “Payments/Transfers” सेक्शन में ड्रॉप डाउन कर Quick Transfer (Without Adding Beneficiary)” में जाकर क्लिक करें। फिर जिसे भेजना है उसकी बेसिक फाइनेंशियल जानकारी के साथ मनी ट्रांसफर।

Show More
Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned