scriptअपने स्मार्टफोन को बनाइए दुकान, घर बैठे हर महीने एेसे कमाइए 25 हजार रुपए | Now you can earn 20 thousand per month by using your smartphone | Patrika News
कारोबार

अपने स्मार्टफोन को बनाइए दुकान, घर बैठे हर महीने एेसे कमाइए 25 हजार रुपए

आप सरकार की कई योजनाओं के जरिए घर बैठे कमाई कर सकते हैं।

नई दिल्लीSep 15, 2018 / 04:47 pm

Manoj Kumar

Earn from Smartphone

अपने स्मार्टफोन को बनाइए दुकान, घर बैठे हर महीने एेसे कमाइए 25 हजार रुपए

नई दिल्ली। यदि आपके पास कोई नौकरी नहीं है या काफी प्रयासों के बाद भी नौकरी नहीं मिल पा रही है तो हम आपके लिए लाए हैं कुछ एेसे तरीके जिनसे आप घर बैठे हर महीने 20 से 25 हजार रुपए कमा सकते हैं। खास बात यह है कि यह अच्छी खासी रकम कमाने के लिए आपको कोई निवेश नहीं करना है। बस आपको पास इंटरनेट समेत एक स्मार्टफोन होना जरूरी है। तो फिर देर किस बात की। यदि आपके पास इंटरनेट वाला स्मार्टफोन है तो आज ही काम पर लग जाइए और हर महीने मोटी कमाई करिए। अब हम आपको बता दें कि आपको यह कमाई कैसे करनी है।
UberDost अपनाइए और कमाई करिए

सबसे पहले हम आपको बताते हैं कि दोस्तों से पैसा कैसे कमा सकते हैं। दोस्तो सबसे पहले आप कैस सर्विस कंपनी Uber का Uberdost एप अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड कीजिए। इसके बाद आप Uber की सेवाओं को अपने दोस्तों और परिचितों को रेफर कीजिए। आपके यूनिक रेफरल लिंक से जितने दोस्त Uber के साथ पार्टनर को तौर पर साइन अप करेंगे और 120 दिनों के अंदर 10 ट्रिप पूरी करेंगे तो कंपनी आपको 150 रुपए देगी। साथ ही आपको अपनी आने वाली 3 राइट के लिए 50 से 75 रुपए तक का डिस्काउंट मिलेगा। कंपनी का दावा है कि यदि आप यह काम करते हैं तो आप आसानी से हर महीने 20 से 25 हजार रुपए कमा सकते हैं। इसमें आपको होने वाली कमाई के अलावा आपकी राइड पर मिलने वाली छूट भी शामिल है। तो दोस्तो यदि आपकी फ्रेंडलिस्ट काफी लंबी है तो इसका फायदा उठाइए और हर महीने घर बैठे एक मोटी रकम कमाइए।
Make My Trip के साथ लगाइए कमाई की ट्रिप

कुछ इसी प्रकार से ट्रेवल वेबसाइट Make My Trip भी आपको कमाने का मौका दे रही है। यदि आप अपने किसी दोस्त को Make My Trip की सेवाएं लेने के लिए रेफर करते हैं तो कंपनी आपको 600 रुपए देगी। यदि आपका दोस्त आपके रेफर किए गए लिंक के जरिए Make My Trip की सेवाएं लेता है तो आपको 800 रुपए तक की कमाई हो सकती है। हालांकि, इस कंपनी के जरिए आप महीने में केवल 7000 हजार रुपए तक की कमाई कर सकते हैं।
BHIM भी बनेगा कमाई का जरिया

भारत सरकार की ओर से डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने के लिए शुरू किया गया BHIM एप भी आपकी कमाई का जरिया बना सकता है। दरअसल BHIM एप को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने इसके इस्तेमाल पर कई प्रकार के कैशबैक ऑफर शुरू किए हैं। सरकार के मुताबिक, आप BHIM एप को रेफर कर और खुद ट्रांजेक्शन कर कमाई कर सकते हैं। यदि आप किसी की BHIM एप रेफर करते हैं और वह व्यक्ति तीन बार इससे ट्रांजेक्शन करता है तो आपको 10 रुपए मिलेंगे। यदि आप तीन लोगों को BHIM एप से जोड़ते हैं तो आपको 25 रुपए मिलेंगे।

Home / Business / अपने स्मार्टफोन को बनाइए दुकान, घर बैठे हर महीने एेसे कमाइए 25 हजार रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो