31 मार्च से पहले भरा बिजली का बिल तो मिलेगा 4000 रुपए तक का कैशबैक

बिजली के बिल पर भारी तोहफा, ऐसे बचाएं 4000 रुपए तक की रकम

By: manish ranjan

Updated: 22 Mar 2018, 05:20 PM IST

नई दिल्ली। अब दिल्ली में रहने वाले सभी लोगों को बिजली के बिल पर भारी तोहफा मिलेगा। अगर आप 31 मार्च से पहले बिजली के बिल का भुगतान करते हैं। तो आपको 4000 रुपए तक का कैशबैक मिलेगा। दिल्ली की बिजली कंपनी बीएसइएस ने अपने सभी ग्राहकों को इसके लिए संदेश भेजना शुरु कर दिया है।

कैसे मिलेगा फायदा
इस योजना का फायदा बीएसइएस यमुना पावर और बीएसइएस राजधानी पावर के ग्राहकों को मिलेगा। कैशबैंक के लिए बीएसइएस ने पेटीएम कंपनी के साथ करार किया है। जब आप अपने बिजली के बिल का भुगतान करेंगे। तो बिल भरते समय आपको BSES 2000 प्रोमो कोड का इस्तेमाल करना होगा। अगर आपका बिल 4000 रुपए से कम है तो आप इस कोड का इस्तेमाल दो बार कर सकते हैं। आपको बता दें कि बिल का भुगतान आपको पेटीएम के जरिए ही करना होगा।

ऐसे करें पेटीएम से भुगतान
पेटीएम से भुगतान करना बहुत ही आसान है। आप पेटीएम के इलेक्ट्रिसिटी बिल पे सेक्शन में जाकर आसानी से अपने बिजली के बिल का भुगतान कर सकते हैं। बिल का भुगतान होने के 24 घंटे के अंदर कैशबैक ग्राहक के पेटीएम वॉलेट में आ जाएगा। अगर आपके मोबाइल में पेटीएम नहीं है तो आप गूगल प्ले स्टोर में जाकर इसे डाउनोड कर सकते हैं। इस तरह आपको आपके बिल का भुगतान करने में फायदा मिल सकता है।

ऐसे हुआ करार
दिल्ली की बिजली वितरण कंपनी (डिसकॉम) ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के दोनों डिसकॉम - बीएसईएस राजधानी पॉवर लि. (बीआरपीएल) और बीएसईएस यमुना पॉवर लि. (बीवाईपीएल) कंपनियों के 40 लाख ग्राहकों को सुविधा प्रदान करने के लिए उससे डिजिटल वॉलेट कंपनी पेटीएम के साथ साझेदारी की है। आपको बता दें इससे पहले पिछले साल भी कंपनी ने ऐसा ही एक प्लान पेश किया था जिसमें 300 रुपये का कैशबैक दिया गया था। बिल भुगतान पर फायदे उठाने के लिए याद रखें कि इस योजना का की अंतिम तारीख 31 मार्च ही है।

manish ranjan Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned