इन 2 रुपए के पुराने सिक्कों से घर बैठे करें लाखों की कमाई,जानिए पैसे कमाने का तरीका

जो लोग पुराने सिक्कों को कलेक्ट करने का शौक रखते हैं, उनके लिए हम एक बेहतर ऑप्शन लेकर आए हैं। आप इन पुराने सिक्कों की मदद से घर बैठे लाखों के मालिक बन सकते हैं।

By: Pratibha Tripathi

Published: 11 Oct 2021, 06:44 PM IST

नई दिल्ली। आज के समय में भले ही पुराने सिक्के बाजारों में नही चल रहे है लेकिन जिन लोगों के पास पुराने सिक्के और एंटिक नोट रखे हुए है उनके लिए पैसे कमाने का एक बेहतर अवसर सामने आया है। जिन्हें पुराने सिक्कों को कलेक्ट करने का शौक हैं, उनके लिए हम एक बेहतर ऑप्शन लेकर आए हैं। आप इन पुराने सिक्कों की मदद से घर बैठे लाखों के मालिक बन सकते हैं।

अक्सर देखा जाता है कि काफी पुराने सिक्कों के बाहर ना चलने के चलते हम उसे घर के किसी कोने में डाल देते है। लेकिन ये बात बहुत कम लोग जानते है कि ये पुराने सिक्के आपके जिंदगी को बदल भी सकते है। यदि आपके पास पुराने नोटों और सिक्के रखे हुए है तो जान लीजिए कि आप लखपति बन सकते हैं। बस इसके लिए आप अपने इन दो सिक्कों को ढूंढ़कर निकाले, जिसकी घर में रखे-रखे वेल्यू कम हो रही है। इन सिक्कों को सेल करने से आप अच्छा खासा कमा सकते हैं।

Quikr पर तुरंत कराएं रजिस्ट्रेशन

इन पुराने सिक्कों के लिए आपको पास साल 1994 और 2000 में RBI द्वारा जारी किया गया दो रुपए के दो सिक्कों होने जरूरी है। इस बात का ध्यान रखें कि इन दो सिक्कों के पीछे देश का झंडा और भारत का नक्शा होना काफी जरूरी है। यदि आपके पास इस तरह के सिक्के है तो इसे आप बिना किसी देरी के तुंरत क्विकर (quikr) की वेबसाइट पर सेल कर सकते हैं, जिन सिक्कों की कीमत 5 लाख रुपये लगाई गई है।

इस तरह दो सिक्कों को Sale करने पर आप दस लाख रुपये तक कमा सकते हैं। इसके अलावा यदि आपके पास आजादी से पहले क्वीन विक्टोरिया (Queen Victoria) के निशान वाले एक सिल्वर के एक सिक्के का भाव 2 लाख रुपये बताया जा रहा है।

कैसे करें इस सिक्के के लिए रजिस्ट्रेशन

यदि आपके पास इस तरह का सिक्का है तो इस तरह से करें रजिस्ट्रेशन

सबसे पहले आपको साइट (https://www.quikr.com/home-lifestyle/2-rupee-coin-for-sale-quantity-2-jalandhar/p/355893515) पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

इसमें बाद आपको अपना Name, Number, E-mail के साथ-साथ कई डिटेल फिल कर अपना अकाउंट रजिस्टर करना होगा. इसके बाद अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड डालकर लॉगिन करना होगा

इसके बाद सिक्के की फोटो क्लिक करें और साइट पर अपलोड कर दें।

खरीदार सीधे आपसे कॉन्टैक्ट करेंगे।

इने सिक्कों का दाम पहले आप अपने हिसाब से दाम लिख दें।

कस्टमर दिए हुए अमाउंट पर सिक्का आपसे ऑर्डर कर सकता है।

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned