scriptPatrika Poll: 74% लोगों को उम्मीद, महिलाओं के लिए बजट में होगी खास घोषणा | Patrika Poll Result 74% People In Budget 2020 Some Good Rights Women | Patrika News

Patrika Poll: 74% लोगों को उम्मीद, महिलाओं के लिए बजट में होगी खास घोषणा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 29, 2020 05:08:13 pm

Submitted by:

Shweta Dhobhal

पत्रिका पोल पर 74% लोगों ने चाह महिलाओं के लिए हो कुछ खास घोषणा
पत्रिका बजट सीरीज में हर रोज पूछा जाता है एक सवाल

Patrika Budget Poll Result

Patrika Budget Poll Result

नई दिल्ली। बजट 2020 (Budget 2020) जल्द पेश होने में अब कुछ ही दिन का समय बचा है। पूरे देश की उम्मीदें मोदी सरकार के इस बजट पर टिकी हुई हैं। ऐसे में पब्लिक का मूड जनाने के लिए पत्रिका.कॉम ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक पोल शुरू किया हुआ है। पत्रिका के इस पोल में सभी रीडर्स से हर रोज एक सवाल पूछे जाते हैं कि इस बजट में आपको क्या है। इस के तहत आज के पोल के नतीजे आ चुके हैं।

इस पोल में पत्रिका ने दर्शकों से सवाल किया था, कि इस बजट में महिलाओं के लिए कुछ खास घोषणा करेगी सरकार? पत्रिका पोल के नतीजों के मुताबिक देश की 74 फीसदी जनता ने सरकार हां कहा है कि सरकार द्वारा महिलाओं के लिए कुछ खास घोषणा की जाएगी। आइए जानते हैं कि कहां कितने लोगों ने इस पोल में भाग लिया।

45 फीसदी लोगों को चाहिए महिलाओं के लिए सरकार कुछ खास घोषणा करें

पत्रिका के Twitter पर 45 फीसदी लोगों ने कहा कि उन्हें चाहिए कि सरकार बजट में महिलाओं के लिए कुछ खास चीज़ों के लिए घोषणा करें। जबकि 55 फीसदी लोगों ने वोटों कर बताया कि उन्हें लगता है कि सरकार महिलाओं के लिए कोई खास घोषणा नहीं करेगी।

Instagram पर मिली प्रतिक्रिया

अगर बात इंस्टाग्राम की करें तो यहां पर पाठकों ने बजट में महिलाओं के लिए खास घोषणा करने के लिए हां कहा है। महिलाओं के लिए खास घोषणा में हां कहने वाले 74फीसदी लोग शामिल हैं।

Facebook पर 67 फीसदी को चाहिए बजट में महिलाओं के लिए खास घोषणा


पत्रिका के फेसबुक की बात करें तो यहां भी बजट में महिलाओं के लिए खास घोषणा के पक्ष में 67 फीसदी लोगों ने वोटिंग की है। जबकि 33 फीसदी लोगों ने ना कहा है। पत्रिका के इस पोल में साफ हो जाता है कि देश की जनता सरकार से बजट में महिलाओं के लिए कुछ खास घोषणा करने के हक में हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो