scriptपेटीएम खरीदने जा रही है यस बैंक के शेयर, शुरुआती दौर में बातचीत | Paytm is going to buy Yes Bank shares, talks in initial stages | Patrika News

पेटीएम खरीदने जा रही है यस बैंक के शेयर, शुरुआती दौर में बातचीत

Published: Sep 11, 2019 10:23:25 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

बैंक में अपने सहयोगियों के साथ राणा कपूर की कुल 9.64 फीसदी हिस्सेदारी
10 फीसदी से कम हिस्सेदारी खरीदने की चल रही है बातचीत

yes_bank.jpg

नई दिल्ली। डिजिटल भुगतान दिग्गज पेटीएम, यस बैंक की हिस्सेदारी खरीदने के लिए ‘शुरुआती बातचीत’ कर रही है। मामले से जुड़े सूत्रों की मानें तो बातचीत अभी शुरुआती दौर में है। सौदे पर अंतिम फैसला होने में अभी देर है, क्योंकि इसके लिए ढेर सारे नियामकीय मंजूरी की जरूरत होगी।” वहीं पेटीएम की ओर से अभी तक कोई बयान नहीं आया है।

यह भी पढ़ेंः- एक दिन की बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर, जानिए अपने शहर के दाम

पेटीएम और मोबाइल कंटेट कंपनी वन97 के संस्थापक विजय शेखर शर्मा के पास पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड ( पीपीबीएल ) का भी स्वामित्व है और इसके यस बैंक के साथ सौदे से पहले भारतीय रिजर्व बैंक ( आरबीआई ) की अनुमति लेनी होगी। शुरुआती बातचीत में पेटीएम ने यस बैंक के सह-संस्थापक राणा कपूर की हिस्सेदारी खरीदने में रुचि दिखाई है, जिनकी बैंक में अपने सहयोगियों के साथ कुल 9.64 फीसदी हिस्सेदारी है।

यह भी पढ़ेंः- वित्त मंत्री ने ओला-ऊबर को भी बताया ऑटो सेक्टर में मंदी का जिम्मेदार

यस बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ( सीईओ ) और प्रबंध निदेशक रवनीत गिल ने कहा कि वैश्विक प्रौद्योगिकी कंपनी के साथ हिस्सेदारी की बिक्री को लेकर “बातचीत चल रही है” और यह “सौदा होने के करीब पहुंच चुका है।” हालांकि फिलहाल 10 फीसदी से कम हिस्सेदारी खरीदने की बातचीत चल रही है, लेकिन आगे इसे बढ़ाया जा सकता है, क्योंकि आरबीआई के नियमों के तहत कोई 15 फीसदी से अधिक हिस्सेदारी नहीं रख सकता।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो