scriptNBFC के प्रतिनिधियों से मिले पीएम मोदी, कहा- जल्द निकलेगा समाधान | pm modi met nbfc and hfc heads on liquidity Crisis | Patrika News

NBFC के प्रतिनिधियों से मिले पीएम मोदी, कहा- जल्द निकलेगा समाधान

locationनई दिल्लीPublished: Dec 28, 2018 08:24:32 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

पीएम नरेंद्र मोदी ने गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों और हाउिसंग फाइनेंस कंपनियों के अधिकारियों से मुलाकात की।

pm modi

NBFC के प्रतिनिधियों से मिले पीएम मोदी, कहा- जल्द निकलेगा समाधान

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों और हाउिसंग फाइनेंस कंपनियों के अधिकारियों से मुलाकात की। पीएम मोदी ने अधिकारियों से मिलकर IL&FS संकट को लेकर भी चर्चा किया। इसके साथ ही उन लोगों से अपने विचार भी साझा किए।

पीएम ने दिलाया भरोसा

मोदी सरकार IL&FS संकट को दूर करने के लिए अधिकारियों से संभावित उपाय साझा कर रहे हैं। हालांकि एक उद्योग संगठन के तौर पर हम उन्हें यह संदेश देना चाह रहे हैं कि वे कदम पर्याप्त नहीं हैं। उन्होंने कहा कि सरकार इस सेक्टर में सकारात्मक सुधार के लाने का आश्वासन दे रही है। प्रधानमंत्री ने सेक्टर को उबारने के लिए हर संभव मदद का भरोसा दिया।

उठाएंगे सकारात्मक कदम

उद्योग संगठन एसोचैम के प्रेसिडेंट बीके गोयनका ने मुलाकात के बाद पत्रकारों को बताया कि अधिकारियों ने प्रधानमंत्री को एचडीएफसी और एचएफसी सेक्टर की वित्तीय चुनौतियों से अवगत कराया है। वहीं गोयनका ने कहा कि इन्फ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज (IL&FS) और उसकी सहायक कंपनियों द्वारा डिफॉल्ट करते जाने के बाद सेक्टर के लिए गंभीर वित्तीय चुनौती खड़ी हुई है, लेकिन सरकार ने इस संकट से निपटने में मदद के लिए कई सकारात्मक कदम उठाए हैं।

पूंजी जुटाने की दे इजाजत

वहीं बैठक के बाद श्रेई इन्फ्रा फाइनेंस के वाइस चेयरमैन सुनील कनोरिया ने कहा कि मौजूदा बाजार जोखिम भरा है, क्योंकि एक डिफॉल्ट के बाद ही कर्जदाता एनबीएफसी और एचएफसी सेक्टर को कर्ज देने से कतराने लगे हैं। एसोचैम ने सरकार से आग्रह किया कि सिस्टम के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण गैर-बैंकिंग फाइनेंस कंपनियों को खुले बाजार से पूंजी जुटाने की इजाजत दी जाए।

ये लोग रहे शामिल

इस बैठक में इंडियाबुल्स समूह के चेयरमैन समीर गहलोत, डीएचएफएल के चेयरमैन कपिल वाधवान, एलएंडटी फाइनेंस के प्रबंध निदेशक दीनानाथ दुभाषी, श्रीराम ट्रांस एंड फाइनेंस के एमडी उमेश रेवांकर, आदित्य बिड़ला कैपिटल के सीईओ अजय श्रीनिवासन और फाइनेंस इंडस्ट्री डेवलपमेंट कौंसिल के चेयरमैन रमन अग्रवाल भी शामिल थे।
Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो