scriptदेश के करोड़ों लोगों को पीएम मोदी की सौगात, 24 फरवरी से खाते में आएंगे 2000 रुपए | pm modi transfer 2000 rupee on farmers account from 24 feb | Patrika News
कारोबार

देश के करोड़ों लोगों को पीएम मोदी की सौगात, 24 फरवरी से खाते में आएंगे 2000 रुपए

मोदी सरकार की ओर से शुरू की गई छोटे और सीमांत किसानों के लिए किसान सम्मान निधि योजना की किस्त 24 फरवरी से मिलनी शुरू हो जाएगी।

Feb 10, 2019 / 06:45 pm

Shivani Sharma

pm

देश के करोड़ों लोगों को पीएम मोदी की सौगात, 24 फरवरी से खाते में आएंगे 2000 रुपए

नई दिल्ली। मोदी सरकार की ओर से शुरू की गई छोटे और सीमांत किसानों के लिए किसान सम्मान निधि योजना की किस्त 24 फरवरी से मिलनी शुरू हो जाएगी। 24 फरवरी को इसकी पहली किस्त मिलेगी। इस योजना में किसानों को 2-2 हजार रुपए की तीन किस्ते मिलेंगी।


24 फरवरी को पीएम करेंगे पहली किस्त ट्रांसफर

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस बात की जानकारी शनिवार को गोरखपुर में दी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि सरकार की इस योजना का लाभ देश के 12 करोड़ किसानों को मिलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 फरवरी को किसानों के खाते में बैंक ट्रांसफर करेंगे और इस योजना का शुभारंभ करेंगे।


पीएम मोदी करेंगे समापन

वहीं, भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नरेश सिरोही ने जानकारी देते हुए बताया कि 23 और 24 फरवरी को गोरखपुर में मोर्चा की ओर से राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन होने जा रहा है। इस अधिवेशन में मोर्चा के देशभर के पदाधिकारी और कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे। इस आयोजन में पीएम नरेंद्र मोदी भी हिस्सा लेंगे।


किसानों को मिलेंगे 6 हजार रुपए

पीएम मोदी ने अपने आखिरी और अंतरिम बजट में दो हेक्टेयर तक की जोत वाले किसानों को सालाना 6 हजार रुपए की नकद सहायता देने का ऐलान किया था। पीएम इस योजना का शुभारंभ 24 फरवरी से करेंगे। इस योजना का नाम किसान सम्मान निधि रखा गया है। इसके तहत किसानों को मार्च के अंत तक पहली किस्त के रूप में 2-2 हजार रुपए दिए जाने हैं।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

Home / Business / देश के करोड़ों लोगों को पीएम मोदी की सौगात, 24 फरवरी से खाते में आएंगे 2000 रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो