Property Auction : एसबीआई के बाद अब PNB बेचेगा सस्ते मकान, 8 जनवरी को होगी नीलामी

  • PNB Property Auction : डिफॉल्ट प्रॉपर्टीज को नीलाम करेगा पीएनबी
  • इन प्रॉपर्टीज में रेसिडेंशियल और कॉमर्शियल दोनों तरह के विकल्प मौजूद हैं

By: Soma Roy

Published: 05 Jan 2021, 05:56 PM IST

नई दिल्ली। हर कोई ख्वाब देखता है कि अजनबी शहर में उसका भी एक आशियाना हो, लेकिन कई बार बजट इशू के चलते उनका ये ख्वाब मुकम्मल नहीं हो पाता है। अगर आप भी अपने पॉकेट पर पड़ने वाले बोझ को लेकर परेशान हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। अब आप कम बजट में भी अपने सपनों का घर खरीद सकते हैं। एसबीआई के मेगा ऑक्शन के बाद अब पीएनबी (PNB) भी सस्ते में घर बेचने जा रही है। इसके लिए बैंक की ओर से 8 जनवरी को नीलामी की जाएगी। फ्लैट खरीदने के इच्छुक बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

नीलामी को लेकर पीएनबी ने एक ट्वीट भी किया है, जिसमें बताया गया कि नीलामी में रेसिडेंशियल और कॉमर्शियल प्रापर्टी सस्ते में खरीदे जा सकते हैं। नीलामी में हिस्सा लेने के लिए आवेदकों को रजिस्ट्रेशन कराना पड़ेगा। कस्टमर्स https://ibapi.in/ लिंक पर विजिट करके विस्तृत जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसके अलावा वे बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर भी विवरण देख सकते हैं।

बैंक की ओर से करीब 3080 रेसिडेंशियल प्रापर्टीज की नीलामी की जाएगी। ये वो प्रापर्टी हैं जो डिफॉल्ट की लिस्ट में आ चुकी हैं। मतलब ये ऐसी संपत्ति हैं जिनके मालिक बैंक को लोन की कीमत किसी कारणवश नहीं चुका पाए हैं। ऐसे में बैंक इन संपत्तियों को जब्त कर अपनी भरपाई के लिए ऐसे फ्लैट्स और प्रॉपर्टीज को बेचता है। इनके रेट मार्केट प्राइस से कम होते हैं। ऐसे में बायर्स के पास कम कीमत में अच्छी लोकेशन में बेहतरीन प्रॉपर्टी खरीदने के विकल्प रहते हैं। मालूम हो कि कुछ दिन पहले एसबीआई की ओर से भी मेगा ऑक्शन चलाया गया था। जिसमें करीब 758 (रेसिडेंशियल), 251 (कॉमर्शियल) और 98 (इंडस्ट्रियल) प्रॉपर्टी को नीलाम किया जाना था।

Show More
Soma Roy Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned