scriptPNB करने जा रहा 1000 करोड़ रुपए के NPA खातों की बिक्री, 26 जून तक जमा करें अपनी बोलियां | pnb wil sale 1000 crore rupee npa accounts | Patrika News

PNB करने जा रहा 1000 करोड़ रुपए के NPA खातों की बिक्री, 26 जून तक जमा करें अपनी बोलियां

Published: Jun 16, 2019 04:38:13 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

PNB करेगा 1,000 करोड़ रुपए के एनपीए खातों की बिक्री
इनमें वंदना विद्युत और वीजा स्टील के खाते भी शामिल हैं
अधिग्रहण के लिए अपनी बोलियां 26 जून तक जमा कर सकते हैं

PNB

PNB करने जा रहा 1000 करोड़ रुपए के NPA खातों की बिक्री, 26 जून तक जमा करें अपनी बोलियां

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने 1,000 करोड़ रुपए से अधिक के छह NPA खातों को बिक्री के लिए रखा है। इनमें वंदना विद्युत और वीजा स्टील के खाते भी शामिल हैं। संपत्ति पुनर्गठन कंपनियां (एआरसी), गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनियां (एनबीएफसी) और अन्य बैंक व वित्तीय संस्थान इन खातों के अधिग्रहण के लिए अपनी बोलियां 26 जून तक जमा कर सकते हैं। बोलियां उसके अगले दिन खोली जाएंगी।

Pnb ने जारी किया नोटिस

PNB ने एक नोटिस जारी कर कहा, ‘‘हम छह खातों को एआरसी-एनबीएफसी-अन्य बैंक-वित्तीय संस्थानों के लिए बिक्री को रखना चाहते हैं।’’ इन छह एनपीए खातों के लिए आरक्षित मूल्य 342 करोड़ रुपए रखा गया है।

ये भी पढ़ें: भारत और पाक मैच पर लगा 100 करोड़ से भी ज्यादा का सट्टा, जानिए किस खिलाड़ी पर लगा कितना दांव


कई कंपनियां हैं शामिल

भोपाल की वंदना विद्युत स्टील पर 454.02 करोड़ रुपए और कोलकाता की कंपनी वीजा स्टील पर 443.76 करोड़ रुपए का बकाया है। शेष चार एनपीए खाते-टेम्पटेशन फूड्स, हेलियॉस फोटोवोल्टिक, कैबकॉम केबल्स और जूम वल्लभ स्टील के हैं।

जल्द होगी ई-नीलामी

बिक्री प्रक्रिया का काम बैंक का ‘दबाव वाली संपत्तियों की लक्षित निपटान कार्रवाई (SASTRA) विभाग’ देखेगा। बैंक ने बयान में कहा है कि वित्तीय बोलियां ई-नीलामी प्रक्रिया से बैंक के पोर्टल के जरिए जमा कराई जा सकती हैं।
Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App
(ये न्यूज एजेंसी से ली गई है।)

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो