पंजाब नेशनल बैंक का भारतीय सेना के समझौता, मिलेंगे ये फायदे

पंजाब नेशनल बैंक का भारतीय सेना के समझौता, मिलेंगे ये फायदे

Manish Ranjan | Publish: Jan, 09 2019 05:30:28 PM (IST) फाइनेंस

पंजाब नैशनल बैंक और भारतीय सेना ने 09 जनवरी, 2019 को साउथ ब्लॉक, नई दिल्ली में भारत भर में सेना के कर्मियों और दिग्गजों को एक अनुकूलित रक्षक प्लस पैकेज की पेशकश के लिए एक समझौता ज्ञापन में प्रवेश किया।

नई दिल्ली। पंजाब नैशनल बैंक और भारतीय सेना ने 09 जनवरी, 2019 को साउथ ब्लॉक, नई दिल्ली में भारत भर में सेना के कर्मियों और दिग्गजों को एक अनुकूलित रक्षक प्लस पैकेज की पेशकश के लिए एक समझौता ज्ञापन में प्रवेश किया। श्री नवीन कुमार, महाप्रबंधक, खुदरा बैंकिंग प्रभाग ने पीएनबी का प्रतिनिधित्व करते हुए और मेजर जनरल संजय सिंह अतिरिक्त महानिदेशक कार्मिक सेवाओं ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। यह कार्यक्रम भारतीय सेना के सहायक जनरल लेफ्टिनेंट जनरल अश्विनी कुमार की अध्यक्षता में आयोजित किया गया था।

रक्षक प्लस पैकेज के एमओयू पर जून 2015 में हस्ताक्षर किए गए थे पिछले एमओयू को जारी रखते हुए विभिन्न नई विशेषताओं को शामिल किया गया है। भारतीय सेना के कर्मियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए, व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा (PAI) और वायु दुर्घटना बीमा (AAI) को बढ़ाकर क्रमशः रु 30 लाख और रु 1 करोड़ कर दिया गया है। पीएनबी ने होम लोन, पर्सनल लोन, एजुकेशनल लोन और कार लोन पर ब्याज की रियायती दरों की पेशकश की है। इसमें सेना के ग्रुप इंश्योरेंस फंड पोस्ट के कर्मियों के सेवानिवृति से लिए गए होम लोन को आगे बढ़ाने के लिए फीचर इनबिल्ट हैं। आर्मी एजुकेशन वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन के विशिष्ट कॉलेजों में शामिल होने वाले सेना के जवानों के बच्चों और बुजुर्गों के लिए शैक्षिक ऋण के लिए ब्याज की विशेष दरों की पेशकश की गई है।

पीएनबी अनन्य रक्षक पोर्टल और मोबाइल ऐप बनाने की प्रक्रिया में है। रक्षक प्लस पैकेज के तहत सभी बचत बैंक खाताधारकों को स्वनिर्धारित रक्षक क्रेडिट और डेबिट कार्ड जारी किए जाएंगे।

इस अवसर पर बोलते हुए, पीएनबी के सरकारी बैंकिंग डिवीजन के महाप्रबंधक श्री समीर बाजपेयी ने कहा कि पीएनबी अपनी स्थापना होने के 125 वें वर्ष में जल्द ही प्रवेश कर रहा है, हमेशा से भारतीय सशस्त्र बलों और इसके दिग्गजों के प्रति अपनी असीम प्रतिबद्धता के मामले में सबसे आगे है। उन्होंने जोर देकर कहा कि पीएनबी का रक्षक प्लस पैकेज सशस्त्र बलों को उनके कार्यों में और दिग्गजों और परिवारों को राष्ट्र के लिए अपना जीवन समर्पित करने हेतु सलाम करने के लिए महान विचार-विमर्श के साथ तैयार किया गया है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned