Yes Bank crisis: 2 अप्रैल तक कस्टडी में रहेंगे राणा कपूर, पत्नी का भी बयान होगा दर्ज

ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की मांग पर इसे एक बार फिर से 2 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया गया है। राणा कपूर को मनी लॉन्ड्रिंग PMLA (Prevention of Money Laundering Act) मामले में 2 मार्च को गिरफ्तार किया गया था ।

By: Pragati Bajpai

Updated: 20 Mar 2020, 02:48 PM IST

नई दिल्ली : यस बैंक के फाउंडर राणा कपूर को मुंबई की स्पेशल कोर्ट ने 2 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। शुक्रवार को राणा कपूर की हिरासत की अविध खत्म होने वाली थी लेकिन ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की मांग पर इसे एक बार फिर से 2 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया गया है। राणा कपूर को मनी लॉन्ड्रिंग PMLA (Prevention of Money Laundering Act) मामले में 2 मार्च को गिरफ्तार किया गया था ।
जेट एयरवेज के नरेश गोयल भी दर्ज करवाएंगे बयान- यस बैंक मामले में शुक्रवार को ही जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल, पत्नी के साथ ईडी के सामने बयान दर्ज करवाने वाले हैं । बता दें कि जेट एयरवेज यस बैंक के बड़े कर्जदारों में से एक हैं । इसी वजह से एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल जांच के घेरे में हैं और भारी कर्ज की वजह से अप्रैल 2019, से जेट एयरवेज की उड़ान सेवाएं ठप पड़ी हैं।

Yes bankCrisis: अनिल अंबानी के बाद सुभाष चंद्रा और नरेश गोयल को ED का नोटिस

गोयल से पहले, रिलायंस समूह के अध्यक्ष अनिल अंबानी भी 19 मार्च को मुंबई में ईडी के सामने पेश हुए। अंबानी की नौ समूह कंपनियों ने yes bank से 12,800 करोड़ रुपये का कर्ज ले रखा है। अमिल अंबानी के बैंक के सबसे बड़े कर्जदारों में से एक हैं ।

ईडी की जांच में हुआ अहम खुलासा- ईडी की जांच में पता चला है कि यस बैंक ने जानबूझकर ऐसी कई गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (NBFC) को लोन दिया है जिनकी आय शून्य थी । इनमें डीएचएफएल ( DHFL) इंडियाबुल्स के अलावा राणा कपूर की बेटियों और पत्नी बिंदू कपूर के स्वामित्व वाली कंपनियां शामिल हैं। बैंक की ओर से इन लोगों को दिये गए ये लोन पर्सनल गारंटी पर दिये थे। जांच में ईडी को राणा कपूर और उनके परिवार से जुड़ी कई कंपनियों की जानकारी मिली है जिसके चलते ईडी द्वारा उनके परिवार के अलावा भी कई लोगों को बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया।

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned