बैंकिंग फ्रॉड से डगमगा रहा ग्राहकों का भरोसा, आरबीआई ने दिया आश्वासन कहा - चिंता की कोई बात नहीं

  • देश की बैंकिंग व्यवस्था पर आरबीआई ने जताया भरोसा
  • पीएमसी घोटाले के बाद लोगों का उठ रहा भरोसा

Shivani Sharma

October, 0211:53 AM

नई दिल्ली। पीएमसी बैंक में हुई करोड़ों की धोखाधड़ी के बाद से लोगों का बैंकिंग सेक्टर पर विश्वास करना मुश्किल हो गया है। देश में इस स्थिति को देखते हुए आरबीआई ने देश की जनता को भरोसे पर लेते हुए कहा कि हमारे देश की बैंकिंग व्यवस्था काफी मजबूत है किसी को भी घबराने की जरुरत नहीं है। आरबीआई ने बयान जारी कर कहा कि देश में फैलती अफवाहों पर ध्यान न दिया जाए।


आरबीआई ने किया ट्वीट

आरबीआई ने ट्वीट कर कहा कि, 'देश के सहकारी बैंकों को लेकर कई जगह पर अफवाहें फैल रही हैं, जिसके कारण ग्राहक बैंक में पैसे जमा करने से भी डर रहे हैं। केंद्रीय बैंक आम लोगों को आश्वस्त करना चाहता है कि भारतीय बैंक प्रणाली सुरक्षित और स्थिर है तथा ऐसी अफवाहों को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है।'

देश में पहले भी हो चुके कई फ्रॉड

आपको बता दें कि पीएमसी से पहले भी देश में कई बैंकिंग फ्रॉड हो चुके हैं, जिसके चलते देश के लोगों का भरोसा डगमगा रहा है। इसी तरह की खबरों को देखते हुए आरबीआई ने देश वासियों को आश्वस्त दिया है। आरबीआई ने कहा कि देश में सभी कुछ कंट्रोल में है तो किसी को भी घबराने की जरुरत नहीं है।


पीएमसी घोटाले से प्रभावित हुए ग्राहक

इसके साथ ही आरबीआई ने कहा कि सरकार देश के सार्वजनिक बैंकों को भी मजबूती प्रदान करना चाहती है, जिसके लिए कई तरह के फैसले लिए जा रहे हैं। हाल ही में सामने आए पीएमसी बैंक घोटाले की बात के बाद सरकार ने बैंकिंग निकासी पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिससे सभी ग्राहक काफी परेशान हैं।


बैंकिंग सेक्टर में आई गिरावट

बता दें कि मंगलवार को बैंकिंग सेक्टर में बिकवाली देखने को मिली है, जिससे कई ग्राहकों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है। प्राइवेट सेक्टर के यस बैंक के शेयरों में 22 फीसदी से अधिक की गिरावट देखी गई है। इसके अलावा इंडसइंड, एसबीआई में भी गिरावट रही।

Show More
Shivani Sharma
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned