scriptआपको बड़ा तोहफा देने की तैयारी में Reliance Jio, SBI के साथ मिलाया हाथ | Reliance Jio, SBI mixed for giving you a big gifts | Patrika News

आपको बड़ा तोहफा देने की तैयारी में Reliance Jio, SBI के साथ मिलाया हाथ

locationनई दिल्लीPublished: Aug 03, 2018 10:24:50 am

Submitted by:

manish ranjan

देश की सबसे बड़ी कंपनी और सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया(sbi) ने ग्राहकों को नेक्स्ट जेनरेशन बैंकिंग सर्विसेज देने के लिए पार्टनरशिप कर ली हैं।

jio

आपको बड़ा तोहफा देने की तैयारी में Reliance Jio, SBI के साथ मिलाया हाथ

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कंपनी और सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया(sbi) ने ग्राहकों को नेक्स्ट जेनरेशन बैंकिंग सर्विसेज देने के लिए पार्टनरशिप कर ली हैं। ये सर्विसेज SBI द्वारा लॉन्च किए गए डिजिटल बैंकिग ऐप YONO (you only need one) पर मुहैया कराई जाएगी। इस पार्टनरशिप का मकसद एसबीआई के डिजिटल कस्टमर बेस को कई गुना बढ़ाना है। इतना ही नहीं भारत में लोगों को डिजिटल बैंकिंग के लिए प्रेरित करना और डिजिटल ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देना भी हैं।

जियो और एसबीआई मिलकर देगें सुविधायें

बता दें की SBI Yono ओमनी चैनल प्लेटफॉर्म है जो ग्राहकों को डिजिटल बैंकिंग, कॉमर्स और फाइनेंशियल सुपरस्टोर सर्विसेज प्रदान करेगा। रिलायंस जियो और एसबीआई पहले से ही पेमेंट बैंक में पार्टनरशिप में हैं। जियो पेमेंट्स को sbi और जियो ने ही मिलकर बनाया हैं। जिसमें जियो की तकरीबन 70 प्रतिशत हिस्सेदारी है और 30 प्रतिशत हिस्सेदारी एसबीआई के पास है।

ग्राहको को मिलेगी Jio Prime की सौगात

रिलायंस देश की सबसे बड़ी कंपनी है और जियो का पेमेंट्स एप भी सबसे बड़े प्लीकेशंस में से एक है। ऐसे में दोनों के साथ आने से ग्राहकों को काफी फायदा होने वाला हैं। एसबीआई और जियो मिलकर ग्राहको को जल्द ही जियो प्राइम की सौगात भी देने वाला हैं। Jio Prime, रिलायंस का कंज्यूमर इंगेजमेंट और कॉमर्स प्लेटफॉर्म होगा। इसके साथ ही, रिलायंस, जियो, दूसरे ऑनलाइन और ऑफलाइन पार्टनर्स के साथ रिडेम्प्शन की सहूलियत भी देने जा रहा हैं।

देश के कोने- कोने तक पहुंचेगा जियो

एसबीआई और जियो मिलकर देश के कोने- कोने तक हाइएस्ट क्वॉलिटी नेटवर्क SBI को वीडियो बैंकिंग और दूसरी ऑन-डिमांड सर्विसेज देने की तैयारी में है। फिर चाहे वो शहरी इलाका हो ग्रामीण जियो हर जगह एसबीआई के साख मिलकर अपना नेटवर्क फैलाने की तैयारी में हैं।
एसबीआई जियो के साथ मिलकर खुश

ग्रहाकों को कैशलेस होने और डिजिटल बैंकिंग के लिए बढ़ावा देने के लिए एसबीआई और जियो साथ आ रहे हैं। ऐसे में दोनों के साथ आने पर चेयरमैन रजनीश कुमार का कहना है की ‘हम दुनिया के सबसे बड़े नेटवर्क Jio के साथ साझेदारी करके काफी उत्साहित हैं।तो वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा, ‘दुनिया में SBI की ग्राहक संख्या का कोई मुकाबला नहीं है। जियो अपने रिटेल इकोसिस्टम के साथ सुपीरियर नेटवर्क और प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने के लिए प्रतिबद्ध है।

ट्रेंडिंग वीडियो