अगर आप रिलायंस जियो यूजर्स हैं तो घर बैठे कमा सकते हैं 20 से 50 हजार रुपए महीना

जियो ग्राहकों की डाटा स्पीड की समस्या को दूर करने के लिए देशभर में हजारों की संख्या में नए जियो मोबाइल टाॅवर लगाने जा रही है।

By: Saurabh Sharma

Published: 24 Mar 2018, 02:13 PM IST

नर्इ दिल्ली। अगर आप भी जियो के माध्यम से कमार्इ करना चाहते हैं तो यह आपके लिए सुनहरा मौका है। टेलीकॉम इंडस्‍ट्री में अपना सिक्‍का जमा रही रिलायंस जियो अपने ग्राहकों के लिए एक एेसी स्कीम लेकर आर्इ है जिससे घर बैठे प्रति माह 20 हजार रुपए से लेकर 50 हजार रुपए तक कमार्इ की जा सकती है। आइए आपको भी बताते हैं रिलायंस जियो की इस स्कीम के बारे में।

नए टाॅवर लगाने जा रही है रिलायंस जियो
जियो ग्राहकों की डाटा स्पीड की समस्या को दूर करने के लिए देशभर में हजारों की संख्या में नए जियो मोबाइल टाॅवर लगाने जा रही है। कंपनी ने ऐसे लोगों से आवेदन मांगे हैं जो अपनी खाली पड़ी लैंड या छत को टॉवर लगाने के लिए रेंट पर देना चाहते हैं। रिलायंस जियो की वेबसाइट के अनुसार रिलायंस जियो यूजर्स को डाटा स्‍पीड और नेटवर्क समस्‍या से जूझना पड़ रहा है, इसलिए रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड ने पूरे देश में 6000 नए टॉवर लगाने का फैसला किया है। प्‍लॉट, रूफटॉप, कृषि भूमि और बाजार आदि स्‍थानों पर मोबाइल टॉवर स्‍थापना के लिए कंपनी जल्‍द ही दिशा-निर्देश जारी करेगी। रिलायंस जियो के यूजर्स की संख्या करीब 16 करोड़ है। रोजाना इसमें हजारों की संख्या में इजाफा हो रहा है। जिसे देखते हुए रिलायंस जियो ने घोषणा की थी कि वो जियो नेटवर्क की गुणवत्‍ता सुधारने के लिए पूरे देशभर में 65,000 टॉवर्स लगाएगी।

जियो ने टाॅवर लगाने की यह रखी है शर्त
जियो 4जी टॉवर का मासिक किराया अलग-अलग स्‍थानों के लिए अलग-अलग होगा। यदि आप ग्रामीण इलाके से हैं तो आपको 20 से 30 हजार रुपए प्रति माह किराया मिलेगा और इसके लिए कंपनी के साथ न्‍यूनतम 15 साल का अनुबंध करना होगा। वहीं अगर टॉवर शहरी इलाके में लगाया जाता है तो वहां मासिक किराया 35 हजार से 50 हजार रुपए प्रति माह तक हो सकता है। रिलायंस जियो का टॉवर लगाने के लिए कम से कम 2000 वर्ग फुट के प्‍लॉट या जमीन की आवश्‍यकता है। रूफटॉप टॉवर के लिए 500 वर्ग फुट जगह की आवश्‍यकता होगी। जियो 4जी टॉवर के लिए जमीन किराए पर देने के लिए आवेदन करने के लिए जल्‍द ही प्रमुख शहरों में फॉर्म उपलब्‍ध कराए जाएंगे। 4जियो टॉवर लगवाने के लिए दिए जाने वाले आवेदन फॉर्म के साथ आपको जमीन के दस्‍तावेज, मालिक की वैध आईडी, जमीन मालिक का अभिरुचि पत्र, नगर निगम या नगर पंचायत से अनापत्ति प्रमाण पत्र, ताजा भूमि सर्वेक्षण रिपोर्ट भी जमा कराना होगा।

 

Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned