scriptघर खरीदना हुआ और भी आसान, देश का सबसे बड़ा बैंक दे रहा है इतना सस्ता होम लोन | SBI biggest bank of India is giving cheap home loan | Patrika News

घर खरीदना हुआ और भी आसान, देश का सबसे बड़ा बैंक दे रहा है इतना सस्ता होम लोन

locationनई दिल्लीPublished: Feb 09, 2019 10:22:49 am

Submitted by:

Dimple Alawadhi

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा नीतिगत ब्याज दर में कमी के बाद अब सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दी है। एसबीआई के ऐलान के बाद अब ग्राहकों के लिए घर खरीदना और भी आसान हो जाएगा क्योंकि बैंक ने 30 लाख रुपए तक के सभी होम लोन पर ब्याज दर कम कर दी है।

SBI

घर खरीदना हुआ और भी आसान, देश का सबसे बड़ा बैंक दे रहा है इतना सस्ता होम लोन

नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा नीतिगत ब्याज दर में कमी के बाद अब सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दी है। एसबीआई के ऐलान के बाद अब ग्राहकों के लिए घर खरीदना और भी आसान हो जाएगा क्योंकि बैंक ने 30 लाख रुपए तक के सभी होम लोन पर ब्याज दर में 0.05 फीसदी की कटौती करने की घोषणा की है। दरअसल भारतीय रिजर्व बैंक ने चालू वित्त वर्ष की अंतिम द्विमासिक मौद्रिक समीक्षा में रीपो रेट को 0.25 फीसदी घटा कर 6.25 फीसदी कर दिया था, जिसके बाद ये फैसला लिया गया।


इतना सस्ता हुआ होम लेन

इस संदर्भ में बैंक ने कहा कि, ‘रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति की घोषणा के तुरंत बाद हम सबसे पहले बैंक हैं, जिसने 30 लाख रुपए तक के होम लोन पर ब्याज घटाया है।’ इसके अलावा बैंक ने कहा है कि उसने कम और मध्यम आयवर्ग के लोगों को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया है। SBI ने कहा कि उसने होम लोन पर ब्याज दर 5 बेसिस पॉइंट्स (0.05 फीसदी) घटा दी गई है।


वाणिज्यिक बैंक भी अपने कर्ज को कर सकते हैं सस्ता

एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि देश के सबसे बड़े बैंक होने के नाते हम हमेशा ग्राहकों के हित को सबसे आगे रखते हैं। उन्होंने कहा कि, ‘होम लोन बाजार में एसबीआई की हिस्सेदारी सबसे ज्यादा है। ऐसे में यह उचित होगा कि हम केंद्रीय बैंक द्वारा दरों में कटौती का लाभ एक बड़े निम्न और मध्यम आय वर्ग को उपलब्ध कराएं।’ वाणिज्यिक बैंक भी अपने कर्ज को सस्ता कर सकते हैं।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

ट्रेंडिंग वीडियो