script

एसबीआइ का नया यूनिक एेप, अब अपनी मर्जी से करें अपना एटीएम कार्ड 0n-Off

locationनई दिल्लीPublished: Mar 17, 2018 04:57:34 pm

Submitted by:

manish ranjan

इसके लिए एसबीआइ ने अपने एटीएम कार्डधारकों के लिए एक यूनिक सर्विस एेप को लांच किया जिसमें आपको कर्इ सुविधाएं मिलेंगी।

SBI APP

नर्इ दिल्ली। स्टेट बैंक आॅफ इंडिया (एसबीआइ) अपने ग्राहकों के लिए एक विशेष फीचर लेकर आया है। इसके लिए एसबीआइ ने अपने एटीएम कार्डधारकों के लिए एक यूनिक सर्विस एेप को लांच किया जिसमें आपको कर्इ सुविधाएं मिलेंगी। यदि आपका कार्ड खो जाता है तो इस एेप के जरिए आप अपना कार्ड ब्लाॅक कर सकते हैं। एसबीआइ के इस एेप का ना “क्विक” नाम है। ये आपको एंड्राॅयड आैर आइआेएस के एेप स्टोर पर उपलब्ध होेगा। बैंक ने बताया की आप अपने एसबीआइ कार्उ को इस एेप की मदद से कंट्रोल कर सकते हैं। आप अपने हिसाब से इस एेप की मदद से एटीएम पिन भी जेनरेट कर सकते हैं।


ट्वीटर पर दी जानकारी

एसबीआइ ने इस एेप के बारे में जानकारी अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से किया। एसबीआइ के इस एेप से आप बैंक के कर्इ सारी सुविधाआें का लाभ उठा सकते हैं। इस एेप की सबसे खास बात ये हैं कि इससे आप अपने एटीएम कार्ड का कंट्रोल कर सकते हैं। इस एेप का इस्तेमाल करने से पहले आपको इसपर रजिस्ट्रेशन करना होेगा । रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको उस एेप के फीचर सेक्शन में जाकर अपने उस माेबाइल नंबर को डालना होगा जो जिस नंबर पर आपने एेप डाउनलोड किया है। इसके बाद आप इस एेप पर रजिस्टर हो जाएेंगे।

https://twitter.com/TheOfficialSBI/status/974251158058487808?ref_src=twsrc%5Etfw
एेसे कर सकते हैं कार्ड ब्लाॅक

यदि आपका एसबीआइ एटीएम कार्ड खाे गया है तो आ इस एेप की मदद से आप अपने कार्ड को ब्लाॅक कर सकते हैं। इसके लिए आपको एेप के ‘एटीएम कम डेबिट कार्ड’ के आॅप्शन में जाकर एटीएम कार्ड ब्लाॅकिंग को सेलेक्ट कर सकते हैं। इसमें फिर आपको अपने कार्ड के अंतिम चारं अंको को डालकर कंटीन्यू को सेलेक्ट करना होगा। इसके लिए बैंक आपसे किसी भी प्रकार का कोर्इ चार्ज नही लेगा। हालांकि अपने कार्ड को एसएमएस के जरिए भी ब्लाॅक कर सकते हैं। एसएमएस के जरिए अपना कार्ड ब्लाॅक करने के लिए आपको रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से BLOCK space कार्ड के अंतिम चार डिजिट लिखकर 567676 पर भेजना होगा।

कर सकते कार्ड को On-Off

इसमें आप एक आैर विशेष सुविधा का लाभ उठा सकते है।आप चाहें तो अपने एटीएम कार्ड को किसी भी एटीएम, पीआेएस मशीन, इ-काॅमर्स, के इस्तेमाल को रोकने के लिए आॅन या अाॅफ कर सकते हैं। ये सारी सुविधाएं आपको इस एेप में मिलेंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो