scriptमुफ्त में लोन दे रहा है देश का सबसे बड़ा बैंक! जानिए आपको कैसे मिलेगा फायदा | sbi offer-pay no processing fees until 31 december on home loan | Patrika News

मुफ्त में लोन दे रहा है देश का सबसे बड़ा बैंक! जानिए आपको कैसे मिलेगा फायदा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 16, 2018 10:36:10 am

Submitted by:

manish ranjan

देश के सबसे बड़े बैंक ने होम लोन पर प्रोसेसिंग फीस जीरो कर दी है। यानी अब आपको एसबीआई से होम लोन लेने के लिए कोई भी चार्ज नहीं देना होगा।

paise

मुफ्त में लोन दे रहा है देश का सबसे बड़ा बैंक!, जानिए आपको कैसे मिलेगा फायदा

नई दिल्ली। अगर आप नए साल के आने से पहले अपना घर लेने के बारे में सोत रहे हैं तो, एसबीआई आपके लिए खुशबरी लेकर आया है। दरअसल देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने होम लोन पर प्रोसेसिंग फीस जीरो कर दी है। यानी अब आपको एसबीआई से होम लोन लेने के लिए कोई भी चार्ज नहीं देना होगा।

बैंक ने फ्री की ये सर्विस

आपको बता दें कि एसबीआई का ये ऑफर 31 दिसंबर तक के लिए ही है। अगर आप 31 दिसंबर के बाद एसबीआई से होम लोन लेते हैं तो आपको इसके लिए प्रोसेसिंग फीस देनी होगी। जब आप होम लोन जाते हैं तो
इससे जुड़े कई चार्जेज़ देने पड़ते हैं । जैसे की इसमें ब्याज का भुगतान, प्रोसेसिंग फीस, एडम‍िनिस्ट्र‍िटेटिव चार्जेज़, प्रीपेमेंट पेनल्टीज समेत अन्य शामिल हैं। एसबीआई ने लोन लेने से पहले लगने वाले इन सभी चार्जेज़ को खत्म कर दिया है।

बैंक इन बातों पर देता है ध्यान

होम लोन की एलिजबिलिटी तय करने की एक प्रक्रिया होती है। इसमें लोन लेने वाले की आय और उसके लोन चुका देने की क्षमता को खास ध्यान में रखा जाता है। बैंक इस बात को खासतौर पर ध्यान रखती है कि लोन लेने वाले व्यक्ति की इनकम इतनी हो कि वह उसका 40-50 प्रतिशत हिस्सा लोन चुकाने में लगा पाए। बैंक इसके लिए लोन लेने वाले व्यक्ति की सैलरी का 40 प्रतिशत व्यक्तिगत खर्च के रूप में मान लेती है। शेष राशि के हिसाब से ही होम लोन देने पर विचार करता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो