script420 रुपए महीने से शुरू करें LIC की ये पॉलिसी, मिलेंगे 15 लाख रुपए | start LIC policy with 420 rupees and after 20 year will get 15 lakh | Patrika News

420 रुपए महीने से शुरू करें LIC की ये पॉलिसी, मिलेंगे 15 लाख रुपए

locationनई दिल्लीPublished: Oct 29, 2018 11:44:43 am

Submitted by:

manish ranjan

भागदौड़ भरी जिंदगी में हर आदमी अपना और अपनी फैमली का भविष्य सुरक्षित करना चाहता है।

lic

420 रुपए महीने से शुरू करें LIC की ये पॉलिसी, मिलेंगे 15 लाख रुपए

नई दिल्ली। भागदौड़ भरी जिंदगी में हर आदमी अपना और अपनी फैमली का भविष्य सुरक्षित करना चाहता है। ऐसे में सभी लोग अपने परिवार के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए इंश्योरेंस प्लान लेते हैं। ताकि अगर उन्हें कुछ हो जाएं तो उनके नहीं होने के बाद भी उनके परिवार को पैसों की किल्लत नहीं हो। इसे ध्यान में रखते हुए अगर आप कोई सेविंग प्लान लेने के बारे में सोच रहे हैं, तो 2 टर्म इंश्‍योरेंस प्‍लान एलआईसी में एक बेहतर ऑप्शन है। एलआईसी के इस प्लान को 420 रुपए महीने से शुरू किया जा सकता है। 20 साल पूरे होने के बाद आपको या आपके परिवार को 15 लाख रुपए मिलेंगे।

14 रुपए खर्च कर पाए LIC की ये शानदार पॉलिसी

LIC के इस टर्म प्‍लान के लिए आपको रोजाना सिर्फ 14 रुपए खर्च करने होंगे। यानी कि LIC के इस टर्म प्‍लान के लिए आपको हर महीने 420 रुपए जमा करने होंगे। सालाना आपको 5,345 रुपए जमा करने होंगे। अगर आपकी उम्र 30 साल है और आपने यह टर्म पॉलि‍सी 20 साल के लिए ली है तो आपका सम ऐश्योर्ड 15 लाख का होगा।
मिलेगी टैक्स में छूट

LIC की इस योजना के दौरान अगर पॉलिसी धारक की मृत्यु हो जाती है तो नॉमिनी को पूरी बीमा रकम का भुगतान कर दि‍या जाएगा। हालांकि यह टर्म प्‍लान है जिसके चलते कि‍सी तरह का मैच्‍योरि‍टी लाभ नहीं मिलता है। अगर आप किसी परेशानी के कारण इस योजना को रोक देते हैं तो आपको बकाया प्रीमियम भरने के लिए पूरे 30 दिन का समय मिलेगा। इसके अलावा भी आपको इस पॉलिस में कई और लाभ मिलेगें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो