script50000 रूपए से शुरू कर सकते हैं मोटी कमाई वाले ये बिजनेस, कोरोना में भी होगी मोटी कमाई | these 50000 investment business will give yo solid earning in corona | Patrika News

50000 रूपए से शुरू कर सकते हैं मोटी कमाई वाले ये बिजनेस, कोरोना में भी होगी मोटी कमाई

locationनई दिल्लीPublished: Jun 24, 2020 03:00:05 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

कोरोना को प्रधानमंत्री मोदी ने अवसर बनाने की बात कही थी , अगर आप गौर से देखें तो पाएंगे कि इस महामारी में भी कमाई के कई अवसर हैं।

small business ideas

small business ideas

नई दिल्ली: कोरोना महामारी ( corona pandemic ) की वजह से अपनी income को लेकर कमोबेश सभी परेशान हैं। अगर आप भी महामारी की वजह से नौकरी गंवा चुके हैं और अपने लिए किसी अल्टरनेट बिजनेस की तलाश में है तो आज हम आपको कुछ ऐसे बिजनेस आईडियाज ( Business Ideas ) बताएंगे जो मात्र 50000 में शुरू किये जा सकते हैंऔर उनसे आप 5000 रूपए तक की कमाई कर सकते हैं, वो भी हर दिन

Sanitization Business-

ऐसा ही एक बिजनेस है ( SMALL BUSINESS IDEAS ) सैनिटाइजेशन का। अगर आप गौर करें तो कोरोनावायरस के चलते सैनिटाइजेशन ( CORONAVIRUS SANITIZATION ) न सिर्फ हाल के दिनों में बढ़ा है बल्कि आने वाले वक्त में सैनिटाइजेशन ( SANITIZATION ) घर से लेकर बाहर आफिस और दफ्तरों के लिए जरूरी होगा। ऐसे में अगर आप सैनिटाइजेशन बिजनेस ( sanitization business ) करते हैं तो इसमें आपको न सिर्फ कमाई होगी बल्कि आप लोगों की मदद भी कर पाएंगे ।

Corona Impact : महंगा होगा Health Insurance Premium, IRDAI ने बदले नियम

कितना होगा बजट- सैनिटाइजेशन के लिए आप अपने बजट के हिसाब से मशीनों की शॉपिंग कर सकते हैं। ऑटोमैटिक मशीनें 50000 की लागत तक आती है।

Gloves – फिलहाल ग्लब्स का इस्तेमाल आम आदमी से लेकर कोरोना मरीजों के संपर्क आने वाले डॉक्टर्स तक कर रहे हैं और इनका इस्तेमाल आने वाले वक्त में भी होता रहेगा। अगर आप चाहें तो इस बिजनेस ( gloves manufacturing companny ) को शुरी कर सकते हैं। ग्लब्स बनाने के लिए mould, latex, chlorine जैसे रॉ मैटेरियल के साथ आप 50000 रूपए में एक छोटी मैनुफैक्चरिंग यूनिट लगा सकते हैं।

Mask- मास्क की डिमांड ( mask business ) भी ग्लब्स की तरह ही है। इस बिजनेस को आप 20-30 हजार रूपए के निवेश के साथ शुरू कर सकते हैं।

Soap – हाथों को धोना और सपाई रखना कोरोना से बचने का सबसे अच्छा तरीका है । साबुन बनाने का काम लोग

प्रधानमंत्री मोदी ने शुरू की CCEA मीटिंग, Mutual Fund पर लिया जा सकता है अहम फैसला

छोटे स्तर पर आसानी से कर सकते हैं, और फिलहाल इस बिजनेस ( soap making business ) में कमाई बेहद अच्छी है।

ट्रेंडिंग वीडियो