script

यूनियन बैंक के ग्राहकों को मिलेगा सस्ता लोन, कल से लागू हो गए हैं नए नियम

Published: Mar 02, 2019 07:37:29 am

Submitted by:

Shivani Sharma

सार्वजनिक क्षेत्र के यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने शुक्रवार को कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर) में 0.10 फीसदी कटौती की घोषणा की है।
नई दरें एक मार्च 2019 से प्रभावी हैं।

bank counter

यूनियन बैंक के ग्राहकों को मिलेगा सस्ता लोन, कल से लागू हो गए हैं नए नियम

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र के यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने शुक्रवार को कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर) में 0.10 फीसदी कटौती की घोषणा की है। यह कमी विभिन्न समयावधि के कर्ज के लिए की गई है। नई दरें एक मार्च 2019 से प्रभावी हैं। बैंक ने एक साल तक के ऋण पर एमसीएलआर को 8.70 फीसदी से कम करके 8.60 फीसदी कर दी हैं।


कल से लागू हो गई हैं ये दरें

आपको बता दें कि यह कटौती 1 मार्च 2019 से लागू हो गई है। बैंक ने बयान में कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा हाल में घोषित उपायों से संकेत लेते हुए और अर्थव्यवस्था में वृद्धि का समर्थन करने के लिए हमने सभी परिपक्वता अवधि वाले ऋणों पर एमसीएलआर में 0.10 प्रतिशत की कटौती की है।


इतना होगा MLRC

बैंक ने नए छह महीने अवधि वाले ऋण का एमसीएलआर 8.50 प्रतिशत और दो साल की अवधि के कर्ज पर ब्याज दर 8.70 फीसदी रखी है। उसने मूल ब्याज दर को भी 9.10 फीसदी से घटाकर 9 फीसदी कर दिया है।


रेपो रेट भी किया कम

उल्लेखनीय है कि रिजर्व बैंक ने पांचवीं द्विमासिक मौद्रिक नीति समीक्षा में प्रमुख नीतिगत दर (रेपो) को 0.25 फीसदी कम कर 6.25 फीसदी कर दिया। इसके बाद बैंकों ने अपने एमसीएलआर में कटौती करनी शुरू की है। यूनियन बैंक ने कहा कि मानस रंजन बिस्वाल ने बैंक के कार्यकारी निदेशक का पदभार ग्रहण कर लिया है।

(ये न्यूज एजेंसी से ली गई है।)

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

ट्रेंडिंग वीडियो