script

United Bank of India ने ब्याज दरों में 0.05 फीसदी की कटौती

locationनई दिल्लीPublished: Apr 18, 2019 11:05:31 am

Submitted by:

Ashutosh Verma

यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया ने एमसीएलआर में 0.05 फीसदी की कटौती की है।
बैंक की नई एमसीएलआर दर 8.80 फीसदी हुई।
केंद्रीय बैंक द्वारा रेपो रेट में कटौती के बाद लिया फैसला।

United Bank of India

United Bank of India ने ब्याज दरों में 0.05 फीसदी की कटौती

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया ने विभिन्न परिपक्वता अवधि वाले कर्ज पर कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर ( MCLR ) में 0.05 फीसदी की कटौती की है। नई दरें बृहस्पतिवार से लागू होंगी। बैंक ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि बैंक की परिसंपत्ति देनदारी प्रबंधन समिति ने मंगलवार को अपनी बैठक में बैंक की अवधि आधारित एमसीएलआर में संशोधन किया है।


क्या है बैंक यूनाइटेड बैंक की नई दर

बैंक ने एक साल के कर्ज पर कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर को 8.85 प्रतिशत से घटाकर 8.80 फीसदी कर दिया है। इसी प्रकार, छह महीने और तीन महीने के कर्ज पर एमसीएलआर को घटाकर क्रमश: 8.60 फीसदी और 8.50 फीसदी किया गया है। वहीं, एक महीने और एक दिन के कर्ज पर भी एमसीएलआर में 0.05 फीसदी की कटौती की गई है। बैंक हर महीने कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर) की समीक्षा करते हैं।


आरबीआई ने घटाया था रेपो रेट

गौरतलब है कि भारतीय रिजर्व बैंक ( rbi ) ने वित्त वर्ष 2020 के पहले महीने में ही अपने मौद्रिक समीक्षा नीति बैठक में रेपो रेट और रिवर्स रेपो रेट में 25 आधार अंक यानी 0.25 फीसदी की कटौती की थी। ब्याज दरों में आरबीआई द्वारा इस कटौती के बाद कई प्रमुख बैंकों ने भी अपने एमसीएलआर में कटौती की है। इन बैंकों में आईसीआईसीआई बैंक और भारतीय स्टेट बैंक भी शामिल है।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो