script

चालू वित्त वर्ष में हजार करोड़ रुपए का मुनाफा कमाएगा यूनाइटेड बैंक, जताया अनुमान

locationनई दिल्लीPublished: Aug 19, 2019 03:57:46 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया ने इस वित्त वर्ष में हजार करोड़ रुपए कमाने का लक्ष्य रखा
आरबीआई भी बैंकों में हो रहे फ्रॉड को रोकने के लिए सख्त नियम बना रहा है

united bank

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र के यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया ने चालू वित्त वर्ष में करीब 1,000 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज करने का लक्ष्य रखा है। बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक अशोक कुमार प्रधान ने यह बात कही। बैंक ने पिछले वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में 95 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था। इससे पहले की लगातार सात तिमाहियों में उसे घाटा हुआ था।


आने वाले समय में होगा लाभ

आपको बता दें कि अप्रैल-जून अवधि में बैंक को 105 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ है। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के लिए रविवार को आयोजित एक कार्यक्रम के पहले दौर से अलग प्रधान ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया मुझे भरोसा है कि चालू वित्त वर्ष की शेष तिमाहियों में भी हम लाभ दर्ज करेंगे। हम 2019-20 में करीब 1,000 करोड़ रुपये का लाभ दर्ज करने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। “


ये भी पढ़ें: Axis बैंक ने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा, अब से सस्ता हुआ होम और ऑटो लोन लेना


Q3 तक जुटाएंगे हजार करोड़ रुपए

उन्होंने कहा कि बैंक के चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में 800-1,000 करोड़ रुपये की पूंजी जुटाने की संभावना है। प्रधान ने कहा कि बैंक ने करीब 73,000 करोड़ का कर्ज वित्तरित (लोनबुक) किया हुआ है। मार्च अंत तक हम इसे बढ़ाकर करीब 81,000 करोड़ रुपये करना चाहते हैं।


बैंक फ्रॉड पर लगेगी रोक

इसके साथ ही आपको बता दें कि मोदी सरकार और आरबीआई का फोकस देश के सरकारी बैंकों को आगे बढ़ाने का है। आने वाले समय में देश सरकारी और गैर सरकारी बैंकों में नए प्लान लाने के विचार कर रहा है, जिससे देश का बैंकिंग सेक्टर मजबूत हो। इसके साथ ही देश में बढ़ते बैंक फ्रॉडों को भी रोका जा सके।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App

ट्रेंडिंग वीडियो