script

Gold Loan के लिए क्यों बैंकों से ज्यादा Muthoot Finance पर लोग करते हैं भरोसा, जानें इसके कारण

Published: Jun 19, 2020 03:52:27 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

Gold Loan का बढ़ रहा है ट्रेंड
गोल्ड लोन के लिए पॉपुलर है muthoot finance
बिना झंझट के आसानी से गोल्ड के बदले कंपनी देती है लोन
आपके सोने की सुरक्षा की गारंटी
कस्टमर्स करते हैं मुथूट पर भरोसा

muthoot finance

muthoot finance

नई दिल्ली: कोरोना की वजह से हालात खराब है कमोबेश सभी को पैसों की किल्लत है । ऐसे में देखा जा रहा है कि लोग अपने कारोबार और घर की जरूरत पूरी करने के लिए सभी लोन पर निर्भर कर रहे हैं। ऐसे में देखा जा रहा है कि GOLD loan का ट्रेंड तेजी से बढ़ रहा है। इस समय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, केनरा बैंक, HDFC बैंक समेत कई फाइनेंशियल इंस्टिट्यूशन ( financial institutions ) गोल्ड लोन बांट रहे हैं। SBI गोल्ड पर 20 लाख रुपये तक लोन दे रहा है।

छोटी सी गलती से किसानों को नहीं मिल पा रहा है 6000 की मदद, घर बैठे कर सकते हैं ठीक

बैंकों के अलावा gold loan के लिए Muthoot Finance को काफी पसंद किया जाता है। मुसीबत में सोना हमेशा ही काम आता है लेकिन अगर कहा जाए कि आज के जमाने में गोल्ड लोन को पॉपुलर करने का श्रेय Muthoot Finance को जाता है तो गलत नहीं होगा। और ये सिर्फ कोरोना के चलते नहीं बल्कि Muthoot ने हमेशा से ही गोल्ड लोन को ( muthoot gold loan )बढ़ावा दिया है। यही वजह है कि gold loan शब्द सामने आते ही हम खुद ब खुद अपने आपको ‘’घर में पड़ा हो सोना तो फिर काहे का रोना’’ जैसी कंपनी के जिंगल्स की लाइन्स गुनगुनाने लगते हैं।

अगर आप भी gold loan लेने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको किसी भी और संस्था से पहले Muthoot Finance से संपर्क करना चाहिए। ऐसा कहने के कई कारण हैं फिलहाल हम आपको इस आर्टिकल में कुछ कारण बताएंगे कि आखिर क्यों गोल्ड लोन के मामले में Muthoot Finance पर भरोसा करना सही है।

muthoot finance

Large Network – Muthoot Finance की पूरे देश में 5,330 से ज्यादा शाखाएं हैं । इसका मतलब है कि आप आसानी से किसी भी शाखा में जाकर लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। अपनी सर्विसेज के चलते कंपनी को देश के सबसे ट्रस्टेड फाइनेंशियल सर्विस ब्रांड का खिताब हासिल है।

बार-बार चक्कर काटने की जरूरत नहीं- आप किसी भी बैंक से कर्ज लेते हैं तो आपको कम से कम 2-3 बार बैंक जाना पड़ता है ( ये तब जबकि आपके कागजात सही हों और आपका फाइनेंशियल बैक ग्राउंड मजबूत हो) लेकिन Muthoot Finance के साथ ऐसा नहीं है । यहां आपको सिंगल विजिट में लोन मिलने की गारंटी है। यानि आप जैसे ही सोना ले जाते हैं MF आपको Loan दे देते हैं।

24.7 आपकी सेवा में – 5,330 ब्रांच वाले Muthoot Finance में आपको हर वक्त असिस्टेंस मिलता है। यानि आपको ऑनलाइन फैसलिटी 24 घंटे मिलती है। आप किसी भी वक्त अपने लोन के पेमेंट या किसी भी और जानकारी के लिए लॉगइन कर सकते हैं।

Partial Payment फैसिलिटी- Muthoot Finance की सबसे अच्छी बात ये है कि लोन लेने के बाद अगर आप वक्त से पहले लोन वापस करना चाहते हैं तो आप ऐसा कर सकते हैं। ऐसा करने पर आपको सिर्फ उतना ही ब्याज देने पड़ेगा जितना कर्ज आपने लिया है। वक्त से पहले रीपेमेंट करने से कंपनी आपका सोना आपकी पेमेंट के हिसाब से वापस कर देती है। यानि आपका सोना आपको वापस मिल जाता है।

No Hidden Charge- Muthoot Finance को पसंद करने का सबसे बड़ा कारण ट्रांसपेरेंसी है। कंपनी आपके लोन पर जो भी चार्ज लगाती है वो आपको पहले दिन से पता होते हैं। ऐसा नहीं होता है कि बाद में आपको किसी भी तरह का एक्स्ट्रा चार्ज देना पड़े। इसके अलावा आपके सोने का इंश्योरेंस कंपनी की तरफ से होता है और आपको इसके लिए कोई भी प्रीमियम देने की जरूरत नहीं होती है। यानि अगर कंपनी के पास होने की अवधि में कंपनी के साथ कुछ भी होता है तब भी आपके सोने की वापसी की गारंटी है।

ट्रेंडिंग वीडियो