scriptपैसे की जरूरत है तो न हो परेशान, LIC करेगी आपकी मदद | YOU CAN TAKE LOAN AGAINST YOUR LIC POLICY IN NEED | Patrika News

पैसे की जरूरत है तो न हो परेशान, LIC करेगी आपकी मदद

Published: Jun 18, 2020 10:14:34 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

पैसों की जरूरत पड़ने पर समझ नहीं आता कैसे इंतजाम करें लेकिन अगर आपके पास LIC POLICY है तो आपको घबराने की जरूरत नहीं

LIC

LIC

नई दिल्ली: लॉकडाउन हो या न हो लेकिन पैसे कभी ज्यादा नहीं होते यानि कुछ जरूरतें ऐसी आ ही जाती है कि आपको अपनी आय़ से ज्यादा खर्च करना पड़ ही जाता है। और कई बार पैसे की किल्लत में आप भी पैसों को लेकर परेशान हो सकते हैं। अगर आपको समझ नहीं आ रहा है कि कैसे पैसों का इंतजाम करें तो हम आपको एक आसान सा रास्ता बता सकते हैं।

HOUSING FINANCE कंपनियों के लिए नए नियम बनाने की तैयारी, RBI ने पार्टियों से मांगी राय

दरअसल बात ये है कि अगर आपके पास कोई भी LIC की पॉलिसी ( LIC Policy ) है तो आपको पैसों के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा । अगर आपके पास एलआईसी की कोई भी पॉलिसी और आपको पैसे की जरूरत है तो आपके लिए पैसे का इंतजाम LIC करेगी । भारतीय जीवन बीमा निगम अपने ग्राहकों के लिए एक नई योजना पिछले साल लेकर आया था लेकिन इस वक्त आप इसका भरपूर फायदा उठा सकते हैं।

घर बैठे मिलेगा लोन- LIC की पॉलिसी होने पर आपको लोन लेने के लिए कहीं भी जाना नहीं पड़ेगा बल्कि घर बैठे कंपनी आपको लोन देगी । सबसे बड़ी बात ये है कि ये लोन आपको चुकाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। पॉलिसी मैच्योर होने पर लोन लिए हुए पैसे कंपनी काट लेगी और बचे हुए पैसे आपको वापस कर दिए जाएंगे। यानि आपको सिर्फ इसके ब्याज को चुकाना पड़ेगा और कंपनी लोन अमाउंट पॉलिसी मैच्योर होने पर काट लेगी।

वेबसाइट पर मिलेगी सारी जानकारी- एलआईसी की इस योजना के बारे में आप कंपनी की वेबसाइट पर पूर जानकारी लेसकते हैं। बल्कि LIC की बेवसाइट https://www.licindia.in/home/policyloanoptions पर जाकर ऑनलाइन लोन के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं। इस बेवसाइट पर जाने के बाद आपको एक फॉर्म मिलेगा, जिसको आपको पूरा भरना होगा। उसमें मांगी गई सभी जानकारी आपको देनी होगी। इसके अलावा इसमें आपको अपने हस्‍ताक्षर को स्कैन करके बेवसाइट पर अपलोड करना होगा। इसके बाद आपका प्रोसेस पूरा हो जाएगा। बाद में LIC आपको लोन देगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो