scriptनिकाय चुनाव में हार के बाद सपा जिलाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, अखिलेश ने मांगी इन नेताओं की सूची | SP Chief Akhilesh Yadav sought list of rebel leaders | Patrika News

निकाय चुनाव में हार के बाद सपा जिलाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, अखिलेश ने मांगी इन नेताओं की सूची

locationफिरोजाबादPublished: Dec 10, 2017 04:02:11 pm

जिले में निकाय चुनाव में हार के लिए खुद को जिम्मेदार मानते हुए सपा जिलाध्यक्ष रामसेवक यादव ने पद से इस्तीफा दे दिया है।

SP Chief Akhilesh Yadav

SP Chief Akhilesh Yadav

फिरोजाबाद। नगर निकाय चुनाव में मिली हार के बाद समाजवादी पार्टी में रार छिड़ गई है। विरोधी जश्न मना रहे हैं तो वहीं पार्टी भितरघातों की सूची तैयार कर रही है। पार्टी की करारी हार के लिए खुद को जिम्मेदार मानते हुए सपा जिलाध्यक्ष रामसेवक यादव ने पद से इस्तीफा दे दिया है। जिलाध्यक्ष के इस्तीफे के बाद सपा जिलाध्यक्ष बनने के लिए सपाइयों में होड़ मच गई है।

अपनों ने ही डुबोई लुटिया
सपा में छिड़ी रार का असर विधानसभा चुनाव के बाद निकाय चुनाव में भी देखने को मिला। सपा ने निकाय चुनाव से पहले पार्टी के तीन नेताओं सरदार मनप्रीत सिंह कीर, सत्यवीर यादव और डॉ. सत्यप्रकाश धनगर को पार्टी से निष्कासित कर दिया था। मतदान से दो दिन पहले सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष अजीम भाई ने भी पार्टी का साथ छोड़ दिया था। पूर्व जिलाध्यक्ष ने ओवैसी की पार्टी के प्रत्याशी का समर्थन कर दिया था। इसके बाद मुस्लिम वोटर पतंग के साथ चले गए थे। मुस्लिम वोटर न मिलने से सपा प्रत्याशी सावित्री देवी को करारी हार का सामना करना पड़ा था।

जिलाध्यक्ष से मांग रहे थे इस्तीफा
निकाय चुनाव में सात सीटों में से सपा मात्र दो सीट ही निकाल सकी थी। इनमें शिकोहाबाद और फरिहा शामिल हैं। सपा की हार के बाद पार्टी में ही बगावत शुरू हो गई। पार्टी पदाधिकारियों ने ही सपा जिलाध्यक्ष रामसवेक यादव से इस्तीफा देने की पेशकश कर दी थी। कई दिनों चुप बैठने के बाद सपा जिलाध्यक्ष ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। रामसेवक यादव का कहना है कि पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए उन्होंने जिलाध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है। सपा जिलाध्यक्ष का पद रिक्त होने के बाद सपा के पदाधिकारी जिलाध्यक्ष की दौड़ में शामिल हो गए हैं।

अखिलेश यादव ने मांगी बागियों की सूची
वहीं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी हार की समीक्षा कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने जिले भर के बागियों की सूची मांगी है। माना जा रहा है निकाय चुनाव में मिली हार को लेकर पार्टी के अन्य पदाधिकारियों पर भी गाज गिर सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो