खेत में शौच करने गई दलित किशोरी के साथ गैंगरेप

Mukesh Kumar

Publish: Feb, 15 2018 11:14:40 (IST)

Firozabad, Uttar Pradesh, India
खेत में शौच करने गई दलित किशोरी के साथ गैंगरेप

किशोरी ने गांव के ही दो युवकों ने गैंगरेप का आरोप लगाया है।

फिरोजाबाद। जिले में दलित किशोरी के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। किशोरी ने गांव के ही दो युवकों ने गैंगरेप का आरोप लगाया है। पीड़िता की माने तो वो खेत में शौच करने के लिए गई थी। तभी दोनों युवकों ने उसे दबोच दिया और खेत में बंधक बनाकर उसके साथ गैंगरेप किया। घटना के बाद आरोपी पीड़िता को जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। परिजनों ने आरोपियों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज कराया है।


पचोखरा क्षेत्र का है मामला
बुधवार देर शाम थाना पचोखरा क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली 16 वर्षीय दलित किशोरी घर से शौच करने निकली थी। किशोरी जैसे ही गांव से दूर एक खेत में पहुंची, तभी पहले से घात लगाए बैठे दो युवकों ने उसे दबोच लिया। शोर करने पर उसका मुंह बंद कर दिया। दोनों युवकों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। घटना के बाद दोनों आरोपी मौके से जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गए। पीड़िता किसी तरह घर पहुंची और परिजनों को पूरे मामले से अवगत कराया। किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म की घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल पैदा हो गया।


आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही पुलिस
सूचना पर पुलिस गांव पहुंच गई और पीड़िता व उसके परिजनों को थाने ले आई। पीड़िता ने गांव के ही योगेन्द्र यादव व विजय यादव के विरुद्ध दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर पीड़िता को डॉक्टरी परीक्षण के लिए भेजा है। थानाध्यक्ष प्रवेश कुमार का कहना है कि पीड़िता के परिजनों की तहरीर पर दो आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपियों की गिरफ्तारी को दबिश दी जा रही हैं। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।


घर में होता शौचालय तो नहीं होती घटना
स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत घर-घर में शौचालय बनवाए जा रहे हैं। इसके बाद भी लोग शौचालय को लेकर गंभीर नहीं है। यदि किशोरी के घर में शौचालय होता तो शायद इतनी बडी घटना नहीं होती। स्वच्छ भारत मिशन के जिला प्रेरक ज्योतिष दिवाकर का कहना है कि शौचालय केवल स्वच्छता के लिए ही नहीं बल्कि घर की इज्जत को सुरक्षित रखने का काम भी करता है इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को शौचालय का प्रयोग करना चाहिए।

1
Ad Block is Banned