script

टूंडला विधानसभा के 46 गांवों को मुख्यमंत्री से मीठे पानी की आस

locationफिरोजाबादPublished: Sep 13, 2019 06:37:28 pm

– एटा जिले से फीरोजाबाद में शामिल गांवों में पानी की विकराल समस्या, प्यास बुझाने के लिए कई किलोमीटर की दौड़ लगाते हैं ग्रामीण, टूंडला के बीरी सिंह इंटर कॉलेज में आ रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

Water Crysis

Water Crysis

फिरोजाबाद। एटा जिले से फीरोजाबाद की टूंडला विधानसभा में शामिल हुए 46 गांव के ग्रामीणों को मुख्यमंत्री से मीठे पानी की आस है। आज तक कोई भी मंत्री, सांसद, विधायक उनकी समस्या का समाधान नहीं कर सका। पहली बार टूंडला में आ रहे मुख्यमंत्री से लोगों को काफी उम्मीदें हैं।
पहली बार आ रहे मुख्यमंत्री
टूंडला विधानसभा में पहली बार किसी मुख्यमंत्री का आगमन हो रहा है। ऐसे में विधानसभा क्षेत्र के 46 गांवों में खारे पानी की विकराल समस्या के समाधान के लिए ग्रामीण मुख्यमंत्री से आस लगाए बैठे हैं। इन गांवों में खारा पानी होने के कारण फसल ठीक से नहीं हो पाती। ग्रामीणों को पीने के लिए कई किलोमीटर दूर से पानी लाना पड़ता है।
पानी की है विकराल समस्या
इस समस्या के निदान के लिए कई बार सांसद और विधायकों के अलावा जिला प्रशासन द्वारा प्रयास किए गए लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। बोरिंग पर ग्रामीणों ने लाखों खर्च कर दिए लेकिन इसके बाद भी सफलता नहीं मिली। पीने योग्य पानी न होने के कारण तमाम ग्रामीण गांव से पलायन भी कर गए। कई गांवों के युवा समय से पहले ही वृद्ध नजर आने लगे। खारा पानी पीने की वजह से इस क्षेत्र के लोग अपंगता के शिकार हो रहे हैं। इस क्षेत्र के युवाओं की शादी भी मुश्किल से हो रही हैं। इस समस्या से निजात पाने के लिए इस क्षेत्र के ग्रामीणों को मुुख्यमंत्री से ही आस शेष बची है।

ट्रेंडिंग वीडियो