उप चुनाव से पहले इनोवा गाड़ी से पकड़ा गया 50 लाख कैश

— पचोखरा पुलिस ने की कार्रवाई, आयकर टीम कर रही पूछताछ।

By: arun rawat

Published: 31 Oct 2020, 12:06 PM IST

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले की टूंडला विधानसभा में होने वाले उप चुनाव से पहले पुलिस ने चेकिंग के दौरान लाखों का कैश पकड़ा है। कैश को लेक पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस ने आयकर विभाग की टीम को जानकारी दी है। फिलहाल कैश को जांच पूरी होने तक सरकारी खजाने में जमा करा दिया गया है।

इनोवा गाड़ी में रखा था कैश
टूंडला विधानसभा में होने वाले उपचुनाव से पहले एक इनोवा गाड़ी से चेकिंग के दौरान 50 लाख रुपए कैश मिलने पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस ने गाड़ी और गाड़ी में सवार लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में बैठा लिया है। वहीं कैश को लेकर पूछताछ की जा रही है। उप चुनाव को लेकर पूरे जिले में एसएसपी के निर्देशन में नाकेबंदी कर वाहनों की चेकिंग की जा रही है।

आयकर विभाग की टीम कर रही पूछताछ
थाना पचोखरा क्षेत्र में एक इनोवा गाड़ी संख्या यूपी 87 एल 3701 से 50 लाख कैश बरामद हुआ है। जिसको लेकर एसएसपी सचिन्द्र पटेल ने बताया इसमें पूछताछ में निकल कर सामने आया है सहावर के रामकैलाश गुप्ता और उनके ड्राइवर बताए गए है गाड़ी में, इनसे पूछताछ की जा रही है बाकी इनकम टैक्स विभाग को भी अवगत करा दिया है। अब इनकम टैक्स टीम पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर रही है। रामकैलाश ने पुलिस को बताया कि वह घी व्यापारी हैं और घी बेचकर पैसे लेकर आए हैं लेकिन घी बेचने संबंधी कोई भी कागजात वह नहीं दिखा सके।

arun rawat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned